MP NEWS- बैंक कर्मचारी का फोटो सरपंच प्रत्याशी पत्नी के मतपत्र पर

टीकमगढ़।
मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में चंदवारा निवासी राजेश सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत की है कि सहकारी बैंक लवकुशनगर में पदस्थ बैंक कर्मी अजेश पिता महेंद्र सिंह निवासी चंदवारा द्वारा शासकीय सेवा में रहते हुए भी पत्नी के चुनाव प्रचार में शामिल होकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।

शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत चंदवारा लौसी से सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ रही प्रीति सिंह के नकली मतपत्रों में अजेश सिंह की फोटो निवेदक के रूप में छपी हुई है। जो आचार संहिता का उल्लंघन है। राजेश सिंह ने बताया कि इनके द्वारा एक बीघा शासकीय भूमि पर कब्जा कर मकान बनवाया गया है। गांव की तलैया में तार बारी लगाकर पूरी तरह से कब्जा किए हुए हैं। शिकायत में यह भी बताया कि चंदवारा की शासकीय भूमि पर पक्की बाउंड्रीवाल बनाकर अंदर मकान बनाए हुए हैं। जबकि उक्त भूमि पर गांव के लोगों का निस्तार होता था। अतिक्रमण होने के कारण गांव के लोग परेशान हैं। 

सहकारी बैंक में संविदा नौकरी करने के बावजूद भी अजेश सिंह गांव की राजनीति में काफी सक्रिय है और पत्नी के चुनाव में पूरा सहयोग कर रहा है। चुनाव के निर्वाचन फार्म में पेज क्रमांक 8 में स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि अभ्यर्थी एवं उसके परिवार के किसी भी सदस्य के द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया गया है या नहीं। सरपंच पद के नामांकन के साथ प्रस्तुत शपथ पत्र में इन तथ्यों को छुपाया गया है। वहीं इस मामले में लवकुशनगर एसडीएम राकेश सिंह परमार ने कहा कि मेरे पास लिखित शिकायत आई थी, और उस लिखित शिकायत पर कार्यवाही करने के लिए जिला मुख्यालय पत्र भेजा गया है।