जयश्री गायत्री फूड पर छापा, आयकर विभाग की कार्रवाई - MP BUSINESS NEWS

Jayshri Gayatri Food Products Pvt Ltd- income tax raid

भोपाल। जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के 3 ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक साथ छापामार कार्रवाई की है। सीहोर में फैक्ट्री और भोपाल एवं इंदौर में ऑफिस सहित दो अधिकारियों के घर पर भी टैक्स चोरी के सुराग तलाशे जा रहे हैं। राजेन्द्र मोदी और किशन मोदी फैक्ट्री के मालिक हैं।

जनवरी 2022 में सीहोर के ग्राम पिपालियामीरा में स्थित जयश्री गायत्री पनीर फैक्ट्री को मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बंद करने के आदेश दिए थे। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने फैक्ट्री प्रबंधन को दूषित पानी के लिए प्रबंधन और उपचार परिसर के बाहर फिल्टर प्लांट लगाने के लिए लगातार पांच नोटिस जारी किया, लेकिन फैक्ट्री संचालक ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। फैक्ट्री से निकलने वाले दूषित पानी से सीवन नदी का पानी प्रदूषित हो रहा था। जलीय जीवो की मृत्यु हो रही थी। फैक्ट्री में उत्पादन की वैधता दो साल पहले ही खत्म हो चुकी थी। 

17 मार्च 2022 को सीहोर कलेक्टर ने जय श्री गायत्री फूड के मालिकों के खिलाफ FIR के आदेश जारी किए थे। गायत्री फूड संचालकों ने बिना किसी परमिशन के ट्रीटमेंट प्लांट तक पाइप लाइन बिछाने के लिए 2 किमी लंबी सड़क खोद डाली थी। नोटिस दिए जाने पर भी सड़क की मरम्मत नहीं कराई थी।