Char Dham Yatra online registration वेबसाइट, मोबाइल एप्लीकेशन एवं टोल फ्री नंबर

भारत के उत्तराखंड राज्य में चारधाम यात्रा के लिये पंजीकरण की प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया है। उत्तराखंड सरकार ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही यात्रा के लिए आएं। ताकि उनकी यात्रा को व्यवस्थित किया जा सके।

उत्तराखण्ड के सचिव श्री दिलीप जावलकर ने बताया कि चारधाम यात्रा में अभी तक विदित हुआ है कि कतिपय श्रद्धालु बिना रजिस्ट्रेशन के आ रहे हैं और उन्हें धामों में दर्शन के लिये अत्यधिक इंतजार करना पड़ रहा है। इसके लिये उनके पास पर्याप्त संसाधन नहीं होते हैं। यह भी संज्ञान में आया है कि कतिपय श्रद्धालु, जो अनधिकृत स्रोतों से रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं, उन्हें अनावश्यक असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। चारधाम यात्रा के लिये उत्तराखण्ड आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वे अधिकृत वेबसाइट से ही अपनी यात्रा का पंजीयन करायें, जिससे किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

Char Dham Yatra And Hemkund Sahib Registration

उत्तराखंड शासन की ओर से बताया गया है कि चार धाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन के लिए एक ऑफिशियल ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया गया है। इसके अलावा मोबाइल एप्लीकेशन भी लांच की गई, जो एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है। यदि रजिस्ट्रेशन में कोई समस्या आती है तो टोल फ्री नंबर पर संपर्क करके सहायता ले सकते हैं। 

यहां क्लिक करके ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 
सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 01351364 है। 
यहां क्लिक करके Char Dham Yatra हेतु संचालित Tourist Care Uttarkhand MOBILE APP DOWNLOAD कर सकते हैं।