पुरानी पेंशन के लिए देशभर में बैंक हड़ताल, 3 दिन बंद रहेंगे, 9 कर्मचारी यूनियन एकजुट

Bank strike in India for old pension scheme and 5 day week

इंदौर। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन और फाइव डे वीक के मुद्दे पर बैंक कर्मचारियों की 9 यूनियनों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। हड़ताल सिर्फ 1 दिन की होगी लेकिन इसके कारण 3 दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। 

NPS के खिलाफ पूरे भारत में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल

इस हड़ताल का समर्थन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU), अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (AIBOC), अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (NOBW) सहित नौ बैंक यूनियनों (Bank Union Strike) की एक अंब्रेला ऑर्गेनाइजेशन ने किया है। AIBEA के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने UFBU की बैठक के बाद कहा कि उनकी मांगों में सभी पेंशनभोगियों के लिए पेंशन का अद्यतन और संशोधन और राष्ट्रीय पेंशन योजना को खत्म करना और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना शामिल है। 

OPS के लिए 700000 बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे

AIBOC की महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा कि अगर सरकार और बैंकों का प्रबंधन यूनियनों की मांगों के प्रति असंवेदनशील है तो देश भर के करीब 7 लाख कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे। 

तीन दिन बंद रह सकते हैं बैंक

अगर यह हड़ताल होता है तो देश भर में बैंकिंग कामकाज प्रभावित हो सकता है। 25 और 26 जून, 2022 को चौथा शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है और 27 जून को हड़ताल होगी। जिससे बैंक तीन दिन लगातार बंद रह सकते हैं।