Small business ideas- 2000 रोज कमाने का सबसे सरल तरीका, CO2 लेजर कटिंग मशीन

यदि आप अपने लिए कम पूंजी में ज्यादा मार्जिन वाला बिजनेस तलाश रहे हैं तो यहां आप की तलाश खत्म हो सकती है। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट ₹50000 होगा और आप ₹2000 रोज आसानी से कमा सकते हैं। यदि आपको बाजार में एक टेबल रखने के बराबर जगह मिल गई तो आप की कमाई ₹10000 प्रतिदिन हो सकती है। 

कम पूंजी में ज्यादा पैसा कमाने के लिए क्या करें

भारत में 40 करोड़ नागरिकों के पास ₹10000 या इससे अधिक की कीमत वाले स्मार्टफोन मौजूद है। स्मार्टफोन का सबसे सेंसेटिव पार्ट उसकी स्क्रीन होती है। स्क्रीन की रक्षा के लिए स्क्रीन गार्ड लगाया जाता है। मोबाइल फोन को स्क्रैच से बचाने के लिए बैक कवर लगाया जाता है। यह दोनों केवल सुरक्षा के लिए नहीं है बल्कि अब फैशन भी बनते जा रहे हैं। यदि आप ग्राहक के लिए स्क्रीन गार्ड और बैक कवर कस्टमाइज करते हैं तो मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। 

मोबाइल स्क्रीन गार्ड और बैक कवर के लिए लेजर कटिंग मशीन कितने की आती है

बाजार में एक मशीन आती है, CO2 लेजर कटिंग मशीन इसकी कीमत ₹50000 के आसपास होती है। आपके पास अपना मोबाइल फोन है, लैपटॉप भी होगा। इसके अलावा सिर्फ एक टेबल लगती है। इस मशीन को मोबाइल फोन या लैपटॉप से ऑपरेट कर सकते हैं। इस मशीन के साथ एक सॉफ्टवेयर आता है जिसमें सभी कंपनियों के मोबाइल और उनके मॉडल पहले से इंस्टॉल होते हैं। आपको केवल मोबाइल का मॉडल सेलेक्ट करना है। मशीन अपने आप स्क्रीन गार्ड और बैक कवर की कटिंग कर देती है। 

CO2 लेजर कटिंग मशीन से क्या-क्या कर सकते हैं

सबसे खास बात यह है कि आप ग्राहक को करीब 20 प्रकार के स्क्रीन गार्ड का ऑप्शन दे सकते हैं। इसके अलावा उनका बैक कवर कस्टमाइज कर सकते हैं। उनका फोटो प्रिंट किया जा सकता है। कोई भी डिजाइन प्रिंट किया जा सकता है। किसी भी कलर में बैक कवर बनाया जा सकता है। 

कस्टमाइज मोबाइल बैक कवर बनाने में कितना मुनाफा होगा

सबसे अच्छी क्वालिटी का स्क्रीन गार्ड बनाने की लागत ₹20 आती है। बाजार में ₹299 का बिकता है। मोबाइल फोन का बैक कवर अधिकतम ₹50 में बन जाता है और कस्टमाइज बैक कवर ₹500 तक का बिकता है। यदि अपन प्रतिदिन मात्र 20 ग्राहक और एक ग्राहक से ₹100 का नेट प्रॉफिट कैलकुलेट करते हैं तो ₹2000 रोज आसानी से हो जाता है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.