Small business ideas- 10ft का स्टोरूम और 50000 पूंजी से, ₹20000 महीने प्रॉफिट

यदि आपके घर में मात्र 10x10 साइज का एक कमरा खाली है और आपके पास ₹50000 पूंजी है तो यह छोटा सा बिजनेस आइडिया आपके लिए है जो आपको अपने एरिया का एक अच्छा बिजनेसमैन बना सकता है। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें दुकान से ज्यादा गोदाम की वैल्यू है। जितना पैसा पड़ेगा उतना गोदाम बढ़ाना पड़ेगा। 

लकड़ी के खिलौनों का बिजनेस, डिमांड तेजी से बढ़ रही है 

80-90 के दशक में मिट्टी और लकड़ी से बने खिलौने प्रचलन में थे। इनके टूट जाने के कारण प्लास्टिक के खिलौने लोकप्रिय हुए परंतु वक्त ने एक बार फिर से करवट ले ली। इन दिनों लकड़ी के खिलौने ना केवल ट्रेडिंग बिजनेस है बल्कि यह एक हाई प्रोफाइल प्रोडक्ट बन गया है। यानी लकड़ी के खिलौनों से केवल अमीर परिवारों के बच्चे खेलते हैं। 

लकड़ी के खिलौने का बिजनेस बहुत ही आसान है। आपको खिलौने खरीद कर लाना है। उन्हें घर में असेंबल करना है और अप्लाई कर देना। हर 500 किलोमीटर के एरिया में लकड़ी के खिलौने बनाने वाले मिल जाएंगे। आपको सिर्फ इतना करना है कि उनके यहां से अच्छी क्वालिटी के और नई डिजाइन के लकड़ी के खिलौने खरीदकर अपने इलाके, शहर एवं तहसील इत्यादि खिलौने की दुकान वालों के यहां डिस्प्ले करना है। 

खिलौना बिकेगा तो दुकानदार को उसका कमीशन और आपको आपका पैसा मिलेगा। भीड़भाड़ वाले इलाकों में और एग्जिबिशन, मेला इत्यादि में इस प्रकार के खिलौनों का डिस्प्ले हमेशा मोटा मुनाफा देता है।