MP NEWS- जन शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु आदेश जारी

भोपाल. लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से कार्यालय जिला शिक्षा केंद्र (सर्व शिक्षा अभियान) जिला विदिशा की ओर से समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारियों  को विकासखंड  अकादमिक समन्वयक ( BAC)  एवं जनशिक्षक के रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में आदेश जारी किया गया है.

गौरतलब है की संचालक राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल का पत्र क्रमांक /राशिके/ स्था/ 2021 / भोपाल, दिनाँक 29.04.2022 एवं चयन समिति की बैठक दिनांक 24 मई 2022 में पारित निर्णय के अनुक्रम में विकासखंड अकादमी समन्वयक(बीएसी )एवं जनशिक्षक के रिक्त पदों की पूर्ति निर्धारित अर्हताधारी अभ्यर्थियों से प्रतिनियुक्ति से की जाना है.

विकासखंड अंतर्गत संलग्न सूची के अनुसार विकासखंड अकादमिक समन्वयक एवं जन शिक्षक के पद रिक्त हैं.रिक्त पद के अलावा वर्तमान में संलग्न सूची के अनुसार बीएसी एवं जन शिक्षक ऐसे हैं .जिनको प्रतिनियुक्ति पर निर्धारित अवधि 4 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, जिनकी सेवाएं शाला को वापस करने के पूर्व उनके स्थान पर संभावित रिक्त पद मानते हुए  कॉउंसलिंग में चयन की कार्यवाही की जाना है.

विकासखंड अकादमिक समन्वयक बीएसी/ जनशिक्षक पद हेतु अहर्ता निम्नानुसार निर्धारित है
1.उच्च श्रेणी शिक्षक /माध्यमिक शिक्षक /अध्यापक 
2.आयु दिनांक 01 जुलाई 2022 की स्थिति में 52 वर्ष से अधिक ना हो.
3.संबंधित के विरुद्ध कोई विभागीय जांच ,आपराधिक प्रकरण एवं लंबे समय से लगातार अनुपस्थिति की शिकायत आदि प्रचलित ना हो.
4.प्रतिनियुक्ति अवधि शासन के प्रचलित नियम अनुसार 

सनद रहे  की  उपरोक्त प्रक्रिया/ कार्यवाही पूर्ण होने के बाद इच्छुक आवेदित अभ्यर्थियों की वरिष्ठता सूची तैयार कर सूची क्रम में आवेदन पत्र/ सहमति पत्र संलग्न करते हुए जानकारी अधोहस्ताक्षरी को दिनांक 10 जून 2022 तक प्रस्तुत करें.