KRG COLLEGE की छात्रा आंसर शीट ले गई, प्रोफ़ेसर को पता ही नहीं चला - GWALIOR NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में केआरजी कॉलेज की एक छात्रा ने गजब कर डाला। बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा को जब यह लगा कि किसी प्रश्न का उत्तर नहीं दे पाई है और फेल हो जाएगी तो  वह प्रोफेसर को चकमा देकर उत्तर पुस्तिका ही घर ले गई। 

छात्रा की चालाकी उस समय पकड़ में आई जब परीक्षा के बाद क्लास में ड्यूटी कर रहे टीचर कॉपियों का रोल नंबर से मिलान कर रहे थे। एक कॉपी कम थी जब जांच की गई तो पता लगा कि कौन कॉपी जमा नहीं कर गया है। इसके बाद CCTV कैमरे चेक किए तो उसमें छात्रा कॉपी ले जाती दिख रही है। इसके बाद केन्द्राध्यक्ष ने छात्रा के मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन फोन बंद था। फिर मामले की सूचना कंपू थाना पुलिस को दी। पुलिस ने छात्रा के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।

ग्वालियर निवासी 20 वर्षीय जूली कुशवाह पुत्री लाल सिंह कुशवाह बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा है। सुबह 10 से 1 बजे के बीच उसकी परीक्षा थी। नियत समय पर वह परीक्षा देने पहुंची, जहां पर परीक्षक अतिथि विद्वान मनी शर्मा की ड्यूटी थी। परीक्षा कक्ष में अतिथि विद्वान ने सभी छात्राओं को उत्तर पुस्तिका सौंपी। परीक्षा का समय पूरा होने पर मनी शर्मा ने सभी छात्राओं की कॉपी जमा करा ली। जब कॉपियों का मिलान किया तो एक कॉपी कम मिली। कई बार चेक करने के बाद भी एक कॉपी कम मिली तो कॉलेज प्रबंधन को सूचना दी। सूचना मिलते ही कॉलेज प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद रोल नंबर से कॉपियों का मिलान करने पर एक कॉपी जूली कुशवाह की कम मिली है।

CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

कॉलेज प्रबंधन ने जब वहां पर लगे CCTV कैमरे खंगाले तो पता चला कि छात्रा परीक्षा देने आई थी और उसके बाद परीक्षा हॉल से बाहर जाती भी दिखाई दी है। कॉलेज प्रंबधन ने छात्रा के मोबाइल पर कॉल लगाया तो मोबाइल बंद मिला है। इसका पता चलते ही कॉलेज प्रबंधन ने मामले की शिकायत कंपू थाना पुलिस से की। पुलिस ने मामले की जांच के बाद छात्रा के खिलाफ अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कर लिया है।

CSP विजय भदौरिया ने कहा 

छात्रा के खिलाफ अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया गया है। छात्रा पर आरोप है कि वह अपनी उत्तर पुस्तिका कॉलेज में जमा न कर अपने साथ ले गई है। जो एक अपराध है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.