कलेक्टर हो तो ऐसा, वीडियो मिलते ही स्पॉट पर पहुंचे, बच्ची के साथ पूरी बस्ती सुधारने के निर्देश- JABALPUR NEWS

जबलपुर
। कुछ कलेक्टर नेतागिरी करना पसंद करते हैं। कैमरामैन और जनसंपर्क अधिकारी को लेकर पहुंच जाते हैं। छोटी सी सेवा कर के खुद को संवेदनशील प्रचारित करवाते हैं लेकिन कुछ आईएएस अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं। प्रॉब्लम को स्कैन करते हैं और उसे हमेशा के लिए सॉल्व करने की कोशिश करते हैं। डॉ. इलैयाराजा टी ने आज ऐसा ही किया है।

एक जागरूक नागरिक में कलेक्टर को एक वीडियो भेजा जिसमें नगर निगम तीन पत्ती चौक पर चिलचिलाती धूप में कुछ मासूम लड़कियां भीख मांग रहीं थीं। वीडियो पर तुरंत संज्ञान लेकर डॉ. इलैयाराजा ने सामाजिक न्याय तथा महिला एवं विकास विभाग के अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचाया और पीछे से खुद ही पहुंच गए। पता चला कि सभी बच्चियां नट बस्ती सूरतलाई की रहने वाली हैं और अपनी मां के साथ भीख मांगने के लिए आई हैं। 

कलेक्टर ने भिक्षावृत्ति कर रहे इन बच्चों को नये कपड़े, चाकलेट और खाने-पीने का सामान दिल आया। बच्चों को चाइल्ड लाइन के वाहन से तुरंत घर के लिए रवाना किया और फिर अधिकारियों को निर्देश दिये कि टीम बनाकर शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर भिक्षावृत्ति करने वालों का सर्वे करें। इतना ही नहीं भिक्षावृत्ति कर रहे लोगों की सूरतलाई स्थित बस्ती का भी सर्वे करने, बस्ती में राशन उपलब्ध कराने और आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कुल मिलाकर प्रॉब्लम को हमेशा के लिए सॉल्व करने की कोशिश शुरू हो गई है। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.