INDORE NEWS- लव मैरिज के 2 हफ्ते बाद सुसाइड, पत्नी को भेजने के पैसे मांग रहे थे ससुर

इंदौर।
 मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक युवक ने शादी के 2 हफ्ते बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पत्नी के पिता रिवाज के नाम पर ₹50000 ससुराल भेजने के बदले मांग रहे थे। 'हम बहू नहीं खरीदेंगे' यह कहकर युवक के पिता ने पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद से ही युवक तनाव में चल रहा था। 19 मई की शाम 5 बजे युवक ने छोटे भाई के मोबाइल पर 'मिस यू पापा' लिखकर SMS भेजा और सुसाइड कर लिया।

TI सतीश द्विवेदी के मुताबिक अंकित (23) पुत्र पप्पू चौहान ने 3 मई को शिवानी (22) से प्रेम विवाह किया था। दोनों ने बिजासन माता मंदिर में शादी की थी। शादी के बाद वह पत्नी को लेकर अपने पिता के यहां ओंकारश्वर गया था। यहां पहुंचते ही अगले दिन शिवानी के पिता ने बेटी को फोन लगाकर उसे इंदौर बुला लिया। शिवानी के पिता ने कहा वह शादी से नाराज नहीं है। जैसे ही शिवानी गंगानगर पहुंची उसे पिता ने कमरे में बंद कर दिया।

शिवानी के पिता ने बेटी को बुलाकर घर में ही कैद कर दिया। उसे 8 मई से घर से बाहर नहीं निकलने दिया। अंकित ने जब ससुर अशोक साहू से बात की तो उन्होंने शिवानी को भेजने के बदले 50 हजार रुपए की मांग रख दी। अंकित कपड़ा बाजार में नौकरी करता था, इसलिए उसके पास इतने पैसे नहीं थे। उसने अपने ड्राइवर पिता पप्पू से पैसों की मांग की। पर अंकित के पिता ने यह कहकर पैसे देने से मना कर दिया कि 'हम बहू खरीदकर नहीं लाएंगे।'

अंकित इंदौर के द्वारकापुरी में साहू किराना के पास रहता था। चचेरे भाई कमलेश ने बताया, अंकित का छोटा भाई पीयूष इंदौर में ही अलग से किराये का मकान लेकर रहता है। वह भी कपड़ा मार्केट में नौकरी करता है। पीयूष ने बताया कि अंकित ने गुरुवार की शाम को मुझे SMS भेजा था 'मिस यू पापा'। मैंने उसे सीरियसली नहीं लिया। सोचा पत्नी के नहीं आने से तनाव में होगा। इसलिए ऐसे मैसेज किए होंगे।

पड़ोसियों ने अंकित के सुसाइड की सूचना पीयूष को दी। उसने यहां पहुंचकर पुलिस की मदद से दरवाजा तोड़ा। यहां अंकित को फंदे पर लटका हुआ था। दीवार पर पत्नी शिवानी का नाम और उसका मोबाइल नंबर लिखा था। पूरे कमरे का सामान फैला हुआ था। पुलिस को शक है कि अंकित ने दो दिनों में काफी शराब पी होगी। वह बुधवार और गुरुवार को कपड़ा बाजार में काम करने भी नहीं गया था।

पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। अंकित का मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया है। मोबाइल में कुछ ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग और नंबर मिले हैं। जिन्हें लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अंकित और शिवानी की पहचान दो साल पहले कपड़ा मार्केट में ही हुई थी। इसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और 5 मई को शादी कर ली थी।  इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें