कुत्ते वाले IAS- पति लद्दाख और पत्नी का अरुणाचल प्रदेश में ट्रांसफर, सोशल मीडिया ने पूछा, कुत्ता कहां रहेगा

नई दिल्ली।
अपने पालतू कुत्ते को घुमाने के लिए त्यागराज स्टेडियम बंद करवाने का आरोप झेल रहे आईएएस दंपति का केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्रांसफर कर दिया है। पति संजीव खिरवार को लद्दाख और पत्नी रिंकू दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश पदस्थ किया गया है। आईएएस दंपति का एक फोटो वायरल होने के बाद पूरे देश में ब्यूरोक्रेट्स की निंदा की जा रही थी। ट्रांसफर के बाद सोशल मीडिया पर सवाल किए जा रहे हैं कि अब वह VVIP कुत्ता कहां रहेगा जिसके लिए स्टेडियम खाली करवा दिया जाता था।

उल्लेखनीय है कि संजीव और रिंकू दोनों 1994 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। फोटो वायरल होने से पहले तक दोनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पदस्थ थे। एक फोटो वायरल हुआ जिसमें संजीव और रिंकू एक कुत्ते के साथ दिखाई दे रहे हैं। बताया गया कि यह उनका पालतू कुत्ता है और फोटो त्याग राज स्टेडियम का है। दोनों नियमित रूप से स्टेडियम में आते थे। 

जब तक आईएएस दंपति अपने पालतू कुत्ते के साथ स्टेडियम में घूमते थे तब तक त्यागराज स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए बंद रहता था। बताया तो यह भी गया कि कुछ खिलाड़ियों ने आईएएस दंपति से परेशान होकर अपना ट्रांसफर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में करवा लिया था, क्योंकि शाम 7:00 बजे त्यागराज स्टेडियम खाली करवा लिया जाता था। त्यागराज स्टेडियम वर्ष- 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बनाया गया था। इसमें राष्ट्रीय और राज्य स्तर के एथलीट और फुटबाल खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं।