HOTEL SAYA INN GWALIOR में आग, खिड़की से कूदे लोग

Hotel Saya Inn in City Centre, Gwalior
में शनिवार की रात 11:30 बजे अचानक आग लग गई। होटल में इंगेजमेंट सेरेमनी चल रही थी। मेहमानों की भीड़ बहुत ज्यादा थी। लोगों ने खिड़की से कूदकर जान बचाई। समाचार लिखे जाने तक होटल में फंसे हुए यात्रियों को निकालने और आग को बुझाने की कोशिश की जा रही थी। 

आग लगने के करीब 40 मिनट बाद दमकल अमला पहुंचा, तब तक आग पूरे बेसमेंट में फैल चुकी थी। सिटी सेंटर में हाेटल साया इन में शनिवार रात काे दिल्ली के एक परिवार का सगाई का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम ग्राउंड फ्लाेर पर था। ऐसे में अच्छी खासी भीड़ थी। इसी दाैरान रात साढ़े ग्यारह बजे अचानक बेसमेंट में आग लग गई। जहां पर आग लगी वहां पर फोम के गद्दे रखे हुए थे। थाेड़ी ही देर में गद्दाें ने आग पकड़ ली और तेजी से हाेटल में धुआं भरना शुरू हाे गया। 

लाेगाें ने जब बेसमेंट से धुआं उठते देखा भगदड़ मच गई। लोग होटल से बाहर भागने लगे। अपने कमरों में आराम कर रहे यात्री फंस गए। कुछ यात्रियों को निकाल लिया गया।हाेटल में आग करीब रात साढ़े ग्यारह बजे लगना बताया जा रहा है। जबकि पहला दमकल वाहन रात 12.10 बजे पहुंचा। इसके कुछ देर बाद ही दूसरी गाड़ी भी पहुंच गई। फिर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए। 

बताया गया है कि हाेटल में अधिकांश कमराें काे खाली करा लिया गया था, लेकिन कमरा नंबर 402 में दाे युवक फंस गए थे। वह जब लिफ्ट से नीचे पहुंचे ताे पहली मंजिल पर धुआं भरा हुआ था। ऐसे में जान बचाने के लिए दाेनाें युवक खिड़की से पहली मंजिल से नीचे कूद गए। जिससे दाेनाें के पैर में काफी चाेट आई है।