DAVV NEWS- UG फाइनल ईयर का रिजल्ट नहीं आया, PG में एडमिशन कैसे मिलेगा पढ़िए

Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore
में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि अभी तक ग्रेजुएशन फाइनल रिजल्ट नहीं आए हैं और एमए, एमकॉम, एमएससी जैसे पीजी काेर्स के रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस शुरू हो रही है। ऐसी स्थिति में स्टूडेंट्स PG में एडमिशन के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं। प्रबंधन की ओर से बताया गया है।

उच्च शिक्षा विभाग ने छात्राें काे सेकंड ईयर के आधार पर रजिस्ट्रेशन करवाने का विकल्प दिया है। चूंकि प्रदेश की किसी यूनिवर्सिटी में रिजल्ट नहीं आए हैं, इसलिए संभावना है कि पहली काउंसलिंग सेकंड ईयर के अंकाें के आधार पर ही हाे जाएगी। रिजल्ट आने के बाद डॉक्यूमेंट सबमिट किए जा सकेंगे।

DAVV UG फाइनल ईयर का रिजल्ट कब आएगा, परीक्षा नियंत्रक ने बताया

यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि बीकॉम, बीएससी फाइनल ईयर के रिजल्ट 25 से 27 मई के बीच आ जाएंगे। बीए का रिजल्ट 30 मई तक आएगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है मूल्यांकन लगभग पूरा हाे चुका है। एग्रीगेट तैयार करने में समय लगता है। 70 हजार से ज्यादा छात्र हैं। बीकॉम, बीएससी के रिजल्ट 25 से 27 तक देंगे। बीए में छात्र ज्यादा हैं, इसलिए 30 तक दे पाएंगे।

DAVV UG सेकंड ईयर रिजल्ट जून में आएंगे

तीनाें परंपरागत काेर्स के सेकंड ईयर के रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में आना शुरू हाेंगे। यूनिवर्सिटी की तैयारी है कि यह रिजल्ट 15 जून से पहले जारी कर दिए जाएं। फिलहाल मूल्यांकन जारी है। इन परीक्षाओं में भी 80 हजार छात्र शामिल हुए थे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.