CM RISE SCHOOL- प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की पदस्थापना के आदेश जारी

भोपाल।
मध्यप्रदेश में सीएम राइज स्‍कूलों में सीएम राइज योजना के तहत स्कूलों में शिक्षकों व प्राचार्यों की पदस्थापना के लिए परीक्षा और साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब इन स्कूलों में 87 प्राचार्यों और 370 उपप्राचार्यों की पदस्थापना के लिए आदेश जारी किए जा रहे हैं। 

लोक शिक्षण संचालनालय ने अभी हाल में 87 प्राचार्यों के पदस्थापना के आदेश जारी किए। शुक्रवार को 50 से अधिक उपप्राचार्यों की पदस्थापना के आदेश जारी किए गए। राजधानी में सीएम राइज स्कूल को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया है। पिछले साल रशीदिया स्कूल को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर तैयार किया गया है। इसी तरह अन्य स्कूलों को भी तैयार किया जा रहा है। सीएम राइज योजना के तहत प्रदेश में इस सत्र से 275 स्कूलों को सीएम राइज स्‍कूलों के तौर पर शुरू किया जा रहा है।

नवीन सत्र 13 जून से शुरू हो जाएगा। स्कूलों में LKG से विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। सीएम राइज स्कूल में कक्षा पहली से 12 तक कक्षाएं संचालित होंगी। इनमें नजदीकी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय शामिल किए जाएंगे। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.