मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव कब होंगे, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया, 2 मंत्रियों की बंद कमरे में मुलाकात- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना कब जारी होने की संभावना है और तब से आचार संहिता लागू होगी। 

मध्यप्रदेश में नगर पालिका चुनाव की संभावित तारीख

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद नगरीय निकाय चुनाव अगस्त के पहले हफ्ते तक हो सकते हैं। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग 1 जून को नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा कर सकता है। यानी उसी दिन आचार संहिता लागू हो जाएगी और इसके 2 महीने के भीतर मतदान और चुनाव परिणाम आ जाएंगे। संभावना है कि जुलाई में जैसे ही पंचायत चुनाव खत्म होंगे, इसके बाद नगरीय निकाय चुनाव होंगे। हम यह मानकर चल सकते हैं कि अगस्त पहले हफ्ते तक नगरीय निकाय के चुनाव सम्पन्न हो जाएंगे। 

नरेंद्र और नरोत्तम की बंद कमरे में हुई मुलाकात

केंद्रीय कृषि मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी में शिवराज सिंह चौहान का विकल्प नरेंद्र सिंह तोमर और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के दावेदार गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की ग्वालियर में बंद कमरे में मुलाकात हुई। माना जा रहा है कि यह मुलाकात विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर हुई। इस बार कोशिश की जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी सीएम कैंडिडेट घोषित ना करें।