CM शिवराज सिंह का नया विमान कैसा होगा, यहां पढ़िए- Madhya Pradesh NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए 125 करोड़ का नया विमान खरीदा जा रहा है। पिछला विमान ₹650000000 का था, जिसे 10 साल चलाना था लेकिन 1 साल बाद ही 2020 में एक्सीडेंट हो गया। सरकार बीमा कराने भूल गई थी। इसलिए रिपेयरिंग भी नहीं करवाई। अब नया विमान खरीदा जा रहा है। चुनावी यात्राएं इसी विमान में होंगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नए विमान की विशेषताएं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए इस बार ऐसे हवाई जहाज का सिलेक्शन किया गया है जो एक बार फुल टैंक होने के बाद 1885 किलोमीटर की उड़ान भर सकता है। यानी कि भोपाल से कश्मीर (1225Km) और भोपाल से कन्याकुमारी (1687 Kms) तक बिना किसी परेशानी के जा सकता है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के नए विमान में दो पायलट के अलावा 8 यात्री बैठ सकेंगे। यह विमान वर्तमान में मौजूद सभी जेट विमानों में सबसे आधुनिक और लग्जरी होगा। इस विमान की कीमत 125 करोड़ रुपए बताई गई है। इसको चलाने के लिए दो पायलट और इसके मेंटेनेंस के लिए 2 इंजीनियरों की ट्रेनिंग पर 4 करोड़ रुपए अलग से खर्च होगा। 

CM शिवराज सिंह की चुनाव से पहले की सरकारी यात्राएं नए विमान में होंगी

दिनांक 26 मई को टेंडर भरे जाएंगे। सब कुछ लगभग फाइनल हो गया है। अमेरिकी कंपनी टेक्स्ट्रॉन, फ्रांस की उसॉल्ट और कनाडा की बॉम्बार्डियर में से किसी एक को फाइनल करना है। बताया जा रहा है कि जनवरी 2023 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने नए विमान में उड़ान भरेंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.