BEST Price Bhopal- खाद विभाग की कार्रवाई, तेल जप्त, प्रकरण दर्ज

भोपाल
। भोपाल जिला प्रशासन खाद्य विभाग की टीम ने करोन में स्थित बेस्ट प्राइस स्टोर में भंडारण की जांच की। प्रशासनिक टीम ने दावा किया है कि बेस्ट प्राइस स्टोर में शासन द्वारा निर्धारित स्टोरेज लिमिट से 151 क्विंटल तेल ज्यादा पाया गया। जिसे जप्त कर लिया एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम और तेल तिलहन व्यापारी नियंत्रण आदेश के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

भोपाल कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य विभाग की टीम द्वारा भौतिक सत्यापन में सभी प्रकार के तेल की मात्रा 661 क्विंटल पाई गई। थोक व्यापारी एक समय में 500 क्विंटल तेल रख सकते हैं। अतिरिक्त 151 क्विंटल तेल जिसकी कीमत ₹26 लाख है को जप्त किया गया। बताया गया है कि शासन द्वारा सभी थोक और फुटकर तेल विक्रेता के लिए स्टॉक की लिमिट तय की गई है। जिसकी स्टॉक लिमिट से सीमा अधिक होने पर जिले में जप्त करने की कार्रवाई की जा रही है। 

बेस्ट प्राइस करोंद की जांच में अतिरिक्त तेल का पाया जाना यह कृत्य आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3 /7 के के अंतर्गत दंडनीय अपराध होने से मध्यप्रदेश तेल तिलहन व्यापारी नियंत्रण आदेश 2022 के अंतर्गत प्रकरण निर्मित किया गया। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !