New Business Ideas- सिर्फ पूंजी लगाकर प्रॉफिट कमाएं, कई लोग करोड़पति बन गए

यदि आपके पास पूंजी है लेकिन वक्त नहीं है। आपको अपने क्षेत्र में स्किल्ड मैनपॉवर नहीं मिल रही है जिस पर भरोसा करके कोई बिजनेस शुरू किया जा सके। तो आपको अच्छे कर्मचारियों की तलाश करने की कोई जरूरत नहीं है। आप सिर्फ पूंजी लगाकर बड़ा प्रॉफिट कमा सकते हैं। अब से पहले तक यह कमाई बड़ी कारपोरेट कंपनियों के करोड़पति मालिक और डायरेक्टर किया करते थे परंतु अब हजारों लोग इसी तरीके से पैसा कमा रहे हैं। 

Can we invest in Startup- स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट से मोटी कमाई होती है

इन दिनों पूरे भारत में स्टार्टअप की लहर चल रही है। लाखों ब्रिलिएंट स्टूडेंट्स नौकरी नौकरियां छोड़कर स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं। उनके पास जोश होता है। कोई नया आईडिया होता है, लेकिन पूंजी नहीं होती। आपको सिर्फ इस प्रकार के युवाओं के इस्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट करना है। किसी भी स्टार्टअप की शुरुआत में फंडिंग करने वाले व्यक्ति को सबसे ज्यादा इक्विटी मिलती है। बताने की जरूरत नहीं कि पिछले 10 साल में हजारों स्टार्टअप आज इस्टैबलिश्ड बिजनेस बन चुके हैं। 

Business ideas for female at home

इसके बारे में थोड़ा और समझना हो तो यूट्यूब पर SHARK TANK INDIA देख सकते हैं। वहां न्यू बिजनेस में करोड़ों का इन्वेस्टमेंट किया जाता है। ठीक उसी फार्मूले पर प्री-रेवेन्यू बिजनेस यानी स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट करना है। इसके लिए आप अपने क्षेत्र के अच्छे कॉलेज में टैलेंट ड्राइव पर जा सकते हैं। कोई भी कॉलेज मैनेजमेंट आपको खुशी खुशी वेलकम करेगा। 

Best investment plan with high returns

स्टूडेंट्स आपके सामने अपने आइडिया का प्रजेंटेशन करेंगे। यदि आपको लगता है कि उनके आईडिया में दम है तो आप उनके स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। सारा काम वो लोग करते हैं। आपको प्रॉफिट में शेयर मिलता है। आप चाहे तो स्टार्टअप को कुछ दूसरी सुविधाएं भी दे सकते हैं। कई शहरों में टेक्नोलॉजी सर्विस से रिलेटेड स्टार्टअप शुरू करने वालों को कंप्यूटर, लैपटॉप, बैठकर काम करने के लिए ऑफिस केबिन, इंटरनेट की सुविधाएं इत्यादि दी जाती है। 

Best Investment Options in India

इसके लिए आपके पास पूंजी के अलावा एक अच्छा चार्टर्ड अकाउंटेंट होना चाहिए। जो आपका हिसाब किताब रखेगा सभी जरूरी डॉक्यूमेंटेशन पूरे करवा देगा। रतन टाटा से लेकर अनुपम मित्तल तक बहुत सारे करोड़पति इसी माध्यम से बड़ा पैसा कमा रहे हैं। यह एकदम नया है क्योंकि इसी ट्रिक से अब हर शहर में कोई ना कोई पैसा बनाने की कोशिश कर रहा है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.