New Business Ideas- सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, बिना पूंजी मोटी कमाई, from home

यदि आपके अंदर थोड़ी सी भी क्रिएटिविटी है तो Social Media Influencer बनकर आप घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपका पैसा खर्च नहीं होगा लेकिन आपको अपनी क्रिएटिविटी का पूरा यूज़ करना पड़ेगा। दुनिया देखती रह जाएगी कि कैसे आपने अपनी लाइफ को उन लोगों से ज्यादा बेहतर बना लिया है जो महीने की फिक्स सैलरी कमाने के लिए, किसी छोटी-मोटी कंपनी में ओवरटाइम तक किया करते हैं। 

Social Media Influencer कौन होते हैं, कैसे बन सकते हैं

सोशल मीडिया का उपयोग तो अपन सब करते ही हैं, लेकिन लगभग सभी लोग सोशल मीडिया का उपयोग मनोरंजन के लिए करते हैं। इनफ्लुएंसर बनने के लिए आपको अपनी स्पेशियलिटी को पहचानना होगा और एक फिक्स प्रोग्राम के तहत काम करना होगा। धीरे-धीरे आपकी स्पेशलिटी, लोगों को आकर्षित करेगी और आपके फॉलोवर्स की संख्या लाखों तक पहुंच जाएगी। इसी के साथ आपकी कमाई भी लाखों में पहुंच जाएगी। 

Social Media Influencer बनने के लिए क्या करें

उदाहरण से समझिए। घर में जैसे ही न्यूज़पेपर आता है आप उसका बिजनेस पेज खोलते हैं। आप जानना चाहते हैं कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में क्या हुआ। कौन सी कंपनी ने कार या बाइक का नया मॉडल लॉन्च किया है। बस यही नॉलेज आपको सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बना देगी। आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों के साथ अपनी नॉलेज शेयर करना है। आप चाहे तो लांच होने वाले नए मॉडल की समीक्षा भी कर सकते हैं।

Small business Ideas from home in India

यदि आप लोगों के बीच सही जानकारी शेयर कर रहे हैं तो धीरे-धीरे आप लोग प्रिय होते चले जाएंगे और लोग आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारियों पर विश्वास करने लगेंगे। आजकल हर बड़ी कारपोरेट कंपनी में एक टीम इस बात के लिए अप्वॉइंट की जाती है कि वह सोशल मीडिया पर रिसर्च करती रहे और लोकप्रिय Social Media Influencer की लिस्ट तैयार करें। 

business ideas for female at home

कंपनियों का मार्केटिंग डिपार्टमेंट या फिर उनकी एजेंसियां खुद आपसे कांटेक्ट करती हैं। वह चाहती है कि उनके प्रोडक्ट के बारे में आप अपने तरीके से लोगों को बताएं। इस डील के बदले आप की अच्छी कमाई हो सकती है। भारत में Social Media Influencer एक पोस्ट के लिए ₹500 से लेकर ₹25000 तक चार्ज कर रहे हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !