New Business Ideas- 2 महीने की तैयारी 10 महीने कमाई, हर साल

business ideas for female at home

कुछ बिजनेस ऐसे होते हैं जिसमें आधा वक्त तैयारी में खर्च हो जाता है। कमाई के लिए सिर्फ आधा वक्त मिलता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि साल भर में केवल 2 महीने तैयारी करनी है और शेष 10 महीने आपकी कमाई होती रहेगी। 

How to Open Play School at Home in Hindi

अपने घर में एक छोटा सा प्ले स्कूल शुरू कीजिए। अधिकतम 15-20 बच्चों के लिए। कुछ खिलौने और पढ़ाई का सामान। सब कुछ बाजार में मिल जाता है। ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। कुछ कंपनियां स्पेशल पैकेज बनाकर देती हैं। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से EMI पर भी खरीद सकते हैं। किसी भी टाउनशिप में एक छोटे से प्ले स्कूल में अधिकतम लागत ₹100000 होती है। शानदार प्ले स्कूल तैयार हो जाता है। 

Small business Ideas from home in India- प्ले स्कूल का दूसरा फायदा क्या है

प्ले स्कूल का पहला फायदा तो आपको पता ही है। लोग अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं। दूसरा फायदा यह है कि आपका प्ले स्कूल, एक डे-केयर सेंटर भी बन जाता है। आपको सिर्फ अपनी टाउनशिप में, सभी लोगों के इसके बारे में बताना है। यदि कहीं जा रहे हैं तो अपने बच्चे को आपके डे-केयर सेंटर में छोड़ जाएंगे। आपको एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.