MP KISAN NEWS- गेहूं का पैसा किसान के खातों में कब तक आएगा, मुख्यमंत्री ने बताया

भोपाल।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्पष्ट किया कि समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहूं का किसानों के बैंक खाते में भुगतान दिनांक 2 मई 2022 तक कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दिनांक 24 अप्रैल 2022 तक 5000 करोड़ रुपए का गेहूं खरीदा जा चुका है। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि किसानों को समर्थन मूल्य की राशि का भुगतान आधार से लिंक बैंक खातों में करने की व्यवस्था पहली बार लागू की गई है। तकनीकी सिस्टम बदलने के कारण प्रक्रिया में कुछ समय लग रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार किसानों को समर्थन मूल्य का भुगतान भारत सरकार के PFMS PORTAL द्वारा किया जाएगा। एक बार सिस्टम बन जाने के बाद आने वाले सालों में कोई परेशानी नहीं आएगी। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 24 अप्रैल 2022 तक 25.75 लाख मीट्रिक टन गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी की जा चुकी थी। इसके लिए किसानों को 5191 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाना है। अब तक 1107 करोड़ रुपए के भुगतान के पत्रक तैयार हो चुके हैं एवं 24762 किसानों को 300 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। आने वाले दिनों में हर रोज 500 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.