MP COLLEGE NEWS- मुख्यमंत्री के लिए परीक्षा स्थगित नहीं करेंगे, उच्च शिक्षा विभाग का फैसला

इंदौर
। मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के युवा संवाद कार्यक्रम के लिए परीक्षा के कार्यक्रम में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। एक भी पेपर की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। डिपार्टमेंट के इस फैसले के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की ओर से स्थिति को स्पष्ट कर दिया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह परीक्षा पर चर्चा करना चाहते हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह परीक्षा पर चर्चा करना चाहते हैं। इस कार्यक्रम को उन्होंने युवा संवाद नाम दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से 6 अप्रैल 2022 की तारीख निर्धारित की गई। तारीख का निर्धारण करने से पहले मुख्यमंत्री के सचिवालय ने परीक्षा कार्यक्रम के बारे में कोई विचार नहीं किया। उल्टा विश्वविद्यालयों को निर्देशित किया जा रहा है कि वह सभी विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे।

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री के बीच तनाव की स्थिति 

युवा संवाद कार्यक्रम के कारण मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव के बीच तनाव की स्थिति बन गई है। उच्च शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का समर्थन नहीं किया। मुख्यमंत्री ने अपने पद का उपयोग करते हुए प्रदेश की सभी सरकारी और प्राइवेट यूनिवर्सिटी के कुल पतियों को वीडियो कांफ्रेंस पर बुलाया और चर्चा के दौरान अप्रत्यक्ष रूप से निर्देशित किया कि 6 अप्रैल को होने वाले उनके युवा संवाद कार्यक्रम के लिए परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन किया जाए परंतु सरकारी विश्वविद्यालयों ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया। 

कोरोना तीसरी लहर में भी ऐसी ही स्थिति बन गई थी 

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर के समय भी ऐसी ही स्थिति बन गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिना डिस्कस किए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की घोषणा कर दी थी परंतु उच्च शिक्षा मंत्री ऑफलाइन परीक्षा के लिए अड़ गए थे। पूरे प्रदेश में प्रदर्शन हुए परंतु उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मुख्यमंत्री की घोषणा का पालन नहीं किया गया। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.