JABALPUR NEWS - कलेक्टर ने घूसखोर लिपिक की सेवा समाप्ति के आदेश जारी किए

जबलपुर।
मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में स्वास्थ्य विभाग के घूसखोर संविदा लिपिक प्रवीण सोनी की सेवाएं समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ये आदेश कलेक्टर ने जारी किए। आरोपित लिपिक ने अनेक फर्मोंं के बिल पास कराने के एवज में पैसों की डिमांड की थी। लेकिन बाद में यह खबर वायरल हो गई। जिसके बाद गठित जांच दल ने आरोपों को सही पाया।

संविदा आधार पर भर्ती किए गए प्रभारी लिपिक प्रवीण सोनी के खिलाफ सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत की गई थी कि उसके द्वारा अनेक फर्म संचालकों से सामग्री आपूर्ति के बाद प्रस्तुत बिल-वाउचर को पास कराने की एवज में मोटी रकम मांगी गई। इस संबंध में प्रवीण सोनी के खिलाफ जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई थी, जिसमें अपर कलेक्टर सहित जिला कोषालय अधिकारी शामिल रहे। इस समिति ने जांच के बाद प्रवीण सोनी को अवैध लेन-देन का दोषी पाते हुए कलेक्टर के समक्ष अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। 

इस रिपोर्ट को जिला प्रशासन की ओर से संचालक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को भेज दिया गया। इसके बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक ने प्रवीण सोनी की सेवा समाप्त किए जाने की अनुशंसा कर दी गई। इस अनुशंसा के आधार पर कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी ने संबंधित भ्रष्ट संविदा कर्मचारी की सेवा समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.