MP NEWS- डकैती या महंगाई, गांव वालों ने मालगाड़ी से शक्कर चुराई, फायरिंग में एक घायल

मुरैना
। मामला डकैती का है या फिर महंगाई के कारण मजबूरी में पूरा गांव चोरी कर रहा है, यह तो जांच का विषय है परंतु ताजा समाचार यह है कि मालगाड़ी से शक्कर चोरी करते हुए RPF की टीम ने देख लिया और RPF की गोली से एक युवक घायल हो गया। पुलिस इन लोगों को डकैत बता रही है परंतु गिरोह का नाम और उनका क्रिमिनल रिकॉर्ड अब तक नहीं बताया गया है। RPF ने बताया कि 65 से ज्यादा शक्कर की बोरी पड़ी हुई मिली हैं। प्रति व्यक्ति एक शक्कर की बोरी के मान से वारदात के समय लगभग 100 लोग उपस्थित रहे होंगे।

घटना का विवरण
घटना मंगलवार देर रात की है। गोवा एक्सप्रेस का इंजन फेल होने की वजह से सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका गया था। इसका इंजन गोवा एक्सप्रेस में लगाया जा रहा था। इस कारण रात के समय शक्कर की बोरियों से भरी हुई मालगाड़ी वहीं पर खड़ी थी। किसी व्यक्ति ने चुपके से मालगाड़ी के पीछे वाले डिब्बे का एक दरवाजा काटकर अलग कर दिया और उसमें भरी हुई शक्कर की बोरी आ चोरी करना शुरू कर दिया। 

पिपरसा गांव के लोग मालगाड़ी से शक्कर चुरा रहे थे: संजय कुमार RPF
 

RPF ने दावा किया है कि जब उन्होंने मालगाड़ी से शक्कर चुराते हुए लोगों को ललकारा तो वह लोग गोरिया छोड़कर भागने लगे। जब पीछा किया तो लुटेरों ने फायरिंग कर दी। जवाब में आरपीएफ ने भी फायरिंग की। RPF की गोली एक युवक के पैर में लगी जिससे वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसने अपना नाम रवि शर्मा निवासी पिपरसा गांव बताया है। ग्वालियर के RPF अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि मुझे सूचना मिली थी कि पिपरसा गांव के कुछ लोग हैं जो मालगाड़ी में से बोरियां उतार रहे हैं। मुरैना के इंस्पेक्टर आए थे, मामले की जांच चल रही है।

MORENA NEWS- डकैती या महंगाई, पता लगाना जरूरी है 

चंबल में दशकों पहले भी इसी तरह की वारदातें हुआ करती थी। उन दिनों में महंगाई चरम पर थी। लोगों को दो वक्त की रोटी कमाने के लिए, अपने परिवार का पेट पालने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी। चंबल में यदि कोई माल ढुलाई वाला वाहन खाद्य पदार्थ लेकर निकलता था तो लोग उसे लूट लिया करते थे। धीरे-धीरे पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी और कुछ समय बाद चंबल के बीहड़ डकैत गिरोह से भर गए थे। सोचने वाली बात है कि यदि डकैत होते तो राशन और शक्कर क्यों चुराते। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.