पत्थरबाज उमा भारती की महिलाओं से अपील, पत्थर मत मारिए, FIR दर्ज हो जाएगी- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शराब की दुकान में पत्थर मारने के बाद जब पूरे प्रदेश में महिलाओं ने गलत स्थानों पर स्थापित शराब की दुकानों के खिलाफ पत्थर उठा लिए तो उमा भारती ने एक अपील जारी करते हुए कहा कि इस तरह पत्थर मत मारिए, नहीं तो FIR दर्ज हो जाएगी। सबसे सरल प्रश्न यह है कि क्या पत्थरबाजी के मामले में उमा भारती को आरक्षण का लाभ मिला था। क्या सबसे पहली FIR उमा भारती के खिलाफ नहीं होगी। 

उमा भारती ने अपना बयान जारी करते हुए लिखा है कि अभी थोड़ी देर पहले मुझे देवरी, जिला सागर में एक शराब की दुकान पर महिलाओं के द्वारा पत्थर मारे जाने का समाचार मिला है। देवरी में इस शराब की दुकान पर महिलाएं एवं नागरिक कई वर्षों से दुकान को हटाने हेतु आंदोलन कर रहे हैं। महिलाओं एवं सभी नागरिकों द्वारा आपत्ति करने पर भी वह हटाई नहीं गई।

भोपाल की 8 मार्च 22 की बरखेड़ा पठानी आजाद नगर की घटना में मुझे FIR का सामना करना पड़ता जिसके लिए मैं तैयार थी किंतु शराब की दुकान के मालिक ने मेरे प्रति अत्यधिक सम्मान के कारण FIR नहीं करवाई।

पत्थर आखिरी विकल्प है किंतु फिर भी वह अपराध है, जैसे 6 दिसंबर की अयोध्या की घटना थी। हम सब पर केस चले थे। हमने इसका सामना किया था। पत्थर मारने के कारण महिलाओं के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज होने पर उन्हें कोर्ट कचहरी का सामना करना पड़ेगा। आप लोग शांतिपूर्ण आंदोलन करिए, आपके लिए मेरी जान हाजिर है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.