DAVV ADMISSION NEWS- 12वीं के रिजल्ट से पहले अप्लाई करें, कहीं देर ना हो जाए

इंदौर।
Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस साल CET नहीं बल्कि CUET के जरिए एडमिशन मिलेंगे। रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस शुरू हो गई है। शिक्षा विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि 12वीं के रिजल्ट का इंतजार किए बिना अप्लाई कर दें। कहीं ऐसा ना हो कि एमपी बोर्ड का रिजल्ट थोड़ा लेट हो जाए और अपने पसंदीदा कोर्स में कंपटीशन बढ़ जाए।

CUET-2022: सीबीएसई कक्षा 12 वाले क्या कर सकते हैं

सीबीएसई छात्राें की ताे परीक्षा भी शुरू नहीं हुई है, लेकिन वे भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। जिन छात्राें को यूनिवर्सिटी के यूजी और इंटीग्रेटेड काेर्स में प्रवेश लेना है, वे वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। एक ग्रुप के काेर्स के लिए 650 और दाे के लिए 1300 रुपए आवेदन शुल्क लगेगा। पहले दाैर में यूजी व इंटीग्रेटेड के 24 काेर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं।

DAVV कौन से कोर्स में CUET के जरिए ADMISSION मिलेगा

यूजी: बीकॉम ऑनर्स, बीएससी ऑनर्स, बीए ऑनर्स, बीकॉम एटीएम, बीए मॉस कम्युनिकेशन, बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, बीएससी इलेक्ट्रॉनिक सहित अन्य।

इंटीग्रेटेड: बीए एलएलबी, एमबीए (एमएस), एमबीए (ईकॉमर्स-5 ईयर), एमबीए फॉरेन ट्रैड (5 ईयर), एमबीए टूरिज्म (5 ईयर) एमएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (5 ईयर), एमसीए व एमटैक सहित अन्य।

जुलाई अंत या अगस्त की शुरुआत में एग्जाम

खास बात यह है कि आवेदन प्रक्रिया पूरी हाेने के बाद छात्राें के पास एग्जाम की तैयारी का खासा समय रहेगा। एग्जाम जुलाई माह के अंत या अगस्त के प्रथम सप्ताह में हाेगी।

DAVV ADMISSION- इस साल काउंसलिंग होगी या नहीं

रिजल्ट आने के बाद काउंसलिंग यूनिवर्सिटी में ही हाेगी, लेकिन कटऑफ में नेशनल मेरिट जुड़ जाएगी, क्याेंकि इस बार पूरे देशभर से छात्र आवेदन करेंगे। 
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !