BHOPAL NEWS - शहर को दूसरा इंडस्ट्रियल एरिया मिला, बैरसिया में बनेगा

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया क्षेत्र की 33 हेक्टेयर भूमि पर  नई इंडस्ट्री डेवलप करने के लिए प्रदेश सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है। पातलपुर वीरान में लंबे समय से नए इंडस्ट्रियल एरिया को लेकर कवायद की जा रही थी। भोपाल में अभी एक ही गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया ही है। बैरसिया के पातलपुर वीरान में नया इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप होने से उद्योगपतियों को काफी राहत मिलेगी।

कैबिनेट में मंजूरी मिलने के बाद अब DPR तैयार की जाएगी। इसमें इंडस्ट्रियल एरिया को लेकर मैप बनेगा। इस साल के आखिर तक नए इंडस्ट्रियल एरिया की तस्वीर उभरने की उम्मीद है। जिला प्रशासन ने इसे लेकर 33 हेक्टेयर जमीन भी MPIDC को अलॉट कर दी थी। इसके बाद एमपीआईडीसी ने फर्स्ट स्टेज का प्रपोजल सरकार को दिया और फिर इसे कैबिनेट में रखा गया। इसे मंगलवार को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी।

एमपीआईडीसी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर सीएस धुर्वे ने बताया, 33 हेक्टेयर जमीन पर इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप होगा। सेकंड स्टेज पर अब डीपीआर तैयार की जाएगी। इसके बाद टेंडर कॉल किए जाएंगे। डीपीआर में इंडस्ट्रियल एरिया की विस्तृत तस्वीर रहेगी। इसमें सभी प्रकार के उद्योग शामिल किए जाएंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.