ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी जंगल में खराब हुई, 2 घंटे तक खड़ी रही - MP NEWS

ग्वालियर।
भोपाल जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 12198 का शुक्रवार को दोपहर में शाढ़ौरा से पहले इंजन ख़राब हो गया। इस कारण ट्रेन क़रीब दो घंटे तक खड़ी रही। गुना से इंजन बुलाकर ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना किया गया। इस कारण गाड़ी शाम को पौने पांच बजे भोपाल पहुंची। ऐसे में दोपहर के समय भीषण गर्मी में ट्रेन में सवार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस हर दिन की तरह शुक्रवार को सुबह क़रीब साढ़े छः बजे ग्वालियर से रवाना हुई। यह गाड़ी अपने निर्धारित समय से क़रीब आधा घंटे पहले 9:22 बजे गुना स्टेशन पहुंच गयी। यहां से सुबह 10:16 बजे अशोकनगर के लिए रवाना हुई।

बताते हैं कि ट्रेन जब पीलीघटा और शाढ़ौरा स्टेशन के बीच पहुंची, तभी इसके इंजन में अचानक ख़राबी आ गई। इसके बाद चालक ने स्टेशन पर सूचना दी और वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। क़रीब दो घंटे तक गाड़ी यहीं खड़ी रही, तब जाकर गुना से दूसरा इंजन आया।

यहां इंजन बदले जाने की जगह नहीं थी। इस कारण गुना से आया हुआ इंजन ट्रेन में पीछे ही लग गयाऔर गाड़ी को आगे की तरफ़ धकेलते हुए शाढ़ौरा तक लाया। यहां उक्त इंजन पीछे से हटकर ट्रेन के इंजन के आगे लगा, जिसके बाद उक्त गाड़ी अशोकनगर के लिए रवाना हुई। ट्रेन का अशोकनगर पहुंचने का समय सुबह 10:48 बजे का है, मगर इंजन में ख़राबी के कारण यह दोपहर में 12:58 बजे अशोकनगर स्टेशन आ पाई। इसके बाद उक्त ट्रेन भोपाल तक देरी से ही पहुंची और वहां से भी लगभग दो घंटे बाद ही ग्वालियर के लिए रवाना हो सकी।

गर्मी में परेशान होते रहे यात्री

ट्रेन का इंजन ख़राब होने के कारण इसमें सवार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज गर्मी में लोग पसीना-पसीना होते नज़र आए। इसके अलावा पीने के पानी के लिए भी लोगों को मशक़्क़त करनी पड़ी। कई लोग अपने निर्धारित समय पर न पहुंचने के कारण जरूरी कार्यों से भी वंचित रह गये। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.