MP NEWS- नर्सिंग GNM EXAM में खुलकर नकल हुई, 50 मामले दर्ज

गुना।
GNM परीक्षा के दौरान जांच दल ने नकल के 50 मामले दर्ज किए हैं जबकि कुल परीक्षार्थियों की संख्या 500 थी। यानी कि 10% उम्मीदवार नकल करते पकड़े गए हैं। इनमें 20 लड़कियां शामिल हैं। यह अपने आप में बहुत बड़ी संख्या है। इसी प्रकार के आंकड़ों को खुली नकल कहते हैं। 

गुना जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय पीजी कॉलेज में परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा केंद्र पीजी कॉलेज में अशोकनगर जिले के तीन और गुना जिले के साथ नर्सिंग कॉलेजों के स्टूडेंट्स परीक्षा देने आए थे। कुल परीक्षार्थियों की संख्या 500 थी। जब निरीक्षण करने के लिए दल आया तो जांच के दौरान पूरे नकल कांड का खुलासा हो गया। 

परीक्षा देने आए विद्यार्थी किताबों के पेज अपने साथ लेकर आए थे और खुलेआम आंसर शीट पर उत्तर लिख रहे थे। कुछ उम्मीदवार ऐसे भी मिले जो दूसरे परीक्षार्थियों को नकल करा रहे थे। 500 में से 50 विद्यार्थियों के खिलाफ नकल का प्रकरण पूरी व्यवस्था को कटघरे में खड़ा करता है। कॉलेज के प्राचार्य बी पी तिवारी ने बताया कि सभी मामले काउंसिल के पास भेजे जा रहे हैं। काउंसिल इस मामले में अंतिम फैसला करेगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.