MP karmchari news- शिक्षा विभाग उमरिया के दो अधिकारी सस्पेंड, परीक्षा फीस में गड़बड़ी का मामला

भोपाल
। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में एक सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल के इंचार्ज प्रिंसिपल एवं परीक्षा प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया। कुछ छात्रों की परीक्षा फीस में गड़बड़ी के आरोप में शहडोल कमिश्नर द्वारा निलंबन आदेश जारी किए गए। 

लक्ष्मण प्रसाद यादव प्रभारी प्राचार्य चंदिया स्कूल, सस्पेंड

शहडोल कमिश्नर राजीव शर्मा ने शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, चंदिया में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य लक्ष्मण प्रसाद यादव एवं परीक्षा प्रभारी अब्दुल शमद आजाद को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की जाएगी। दोनों पर बोर्ड परीक्षाओं में, परीक्षा फीस में गड़बड़ी का आरोप है। 

बताया गया है कि कक्षा 10 के 3 रेगुलर स्टूडेंट्स ने उपरोक्त अधिकारियों को परीक्षा फीस जमा कराई थी परंतु विद्यार्थियों की परीक्षा फीस ऑनलाइन जमा नहीं की गई। इसी प्रकार कक्षा 12 के दो प्राइवेट स्टूडेंट्स और एक श्रेणी सुधार के मामले में भी विद्यार्थियों से पीस ले ली गई परंतु डिपार्टमेंट के खाते में जमा नहीं कराई गई। इसके कारण सभी स्टूडेंट्स के प्रवेश पत्र जारी नहीं हुए और विद्यार्थी परीक्षा से वंचित हो गए। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.