MP karmchari news- महंगाई भत्ते के आदेश जारी, वित्त विभाग ने तारीख घोषित की

भोपाल
। मध्य प्रदेश के 600000 शासकीय कर्मचारियों को लगातार डर सता रहा था कि कहीं यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के कारण उन के महंगाई भत्ते का आदेश अटक ना जाए। गुड न्यूज़ यह है कि मध्य प्रदेश शासन के वित्त विभाग द्वारा सभी शासकीय कर्मचारियों को 11% मंगाई भत्ते के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

MP employees news- DA order released by Finance Department Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश शासन वित्त विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार कर्मचारियों को दिनांक 1 अप्रैल 2022 से नवीन महंगाई भत्ता दर 31% के आधार पर भुगतान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी महीने इसकी घोषणा की थी। पिछले सप्ताह कैबिनेट की मीटिंग में महंगाई भत्ते को मंजूरी दे दी गई थी और अब वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। किसी भी प्रकार का कोई संशय शेष नहीं रह गया है। 

मध्य प्रदेश के कर्मचारी पुरानी पेंशन मांग रहे हैं 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के कर्मचारी इन दिनों पुरानी पेंशन को लेकर काफी आंदोलित हैं। मध्य प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। होली के अवसर पर नवीन नियुक्त कर्मचारियों द्वारा न्यू पेंशन स्कीम की होली जलाई गई थी। इससे पहले विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राजधानी में 25000 कर्मचारियों का प्रदर्शन होने वाला था जिसे भोपाल के पुलिस कमिश्नर द्वारा रुकवा दिया गया था। 

वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार सातवें वेतनमान में बढ़ा हुआ महंगाई भत्ते का भुगतान माह मार्च पेड अप्रैल 2022 से मिलेगा। उपरोक्त वृद्धि के बाद महंगाई भत्ते की दर 1 मार्च 2022 से कुल 31 प्रतिशत हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि शासकीय सेवकों को माह अक्टूबर 2021(भुगतान माह नवम्बर 2021) से सातवें वेतनमान में 20 प्रतिशत की दर से मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.