MP College news- बिजनेस एनालिटिक्स कोर्स मात्र ₹800 में, SGSITS जैसे प्रतिष्ठित कॉलेज से

इंदौर।
मध्यप्रदेश में यदि SGSITS से पढ़ाई करने का मौका मिल जाए तो अपने आप में बड़ी बात होती है। नई शिक्षा नीति के तहत बिजनेस एनालिटिक्स सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया गया है। इसकी फीस मात्र ₹799 है। किसी भी विषय से ग्रेजुएट स्टूडेंट आवेदन कर सकते हैं। नया बिजनेस शुरू करने वाले और स्टार्टअप वालों के लिए यह कोर्स एक अच्छी एक्सरसाइज बताया जा रहा है।

SGSITS INDORE- प्रोफेशनल कोर्स, प्रैक्टिकल नॉलेज भी दी जाएगी

इस सर्टिफिकेट कोर्स में स्टूडेंट्स को बिजनेस के प्रैक्टिकल नॉलेज के साथ ही थ्योरी नॉलेज भी दिया जाएगा। प्रैक्टिकल नॉलेज के लिए इंडस्ट्री से जुड़े दो लोग रहेंगे, जबकि थ्योरी नॉलेज के लिए कॉलेज की फैकल्टी रहेगी। इससे स्टूडेंट्स को बेहतर नॉलेज मिल सकेगा। SGSITS कॉलेज ने रीसन रिटेल एलएलपी के संस्थापक और सीईओ आदित्य अग्रवाल के सहयोग से स्टूडेंट्स के कौशल बढ़ाने के लिए इस कोर्स की शुरूआत की है। यह सिलेबस एमएस-एक्सेल के माध्यम से डेटा को समझने और उसकी व्याख्या पर केंद्रित है।

बिजनेस एनालिटिक्स कोर्स की पढ़ाई शाम को होगी

कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के हेड व प्रो.गिरीश ठकार बताते है कि नई शिक्षा नीति के अनुरुप स्किल डेवलपमेंट पर भारत सरकार का फोकस है। उसी कड़ी में यह कोर्स प्लान किया है। यहां पर स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री एक्सपीरिएंस दिया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स को अन्य सुविधाएं जो है वो कॉलेज प्रोवाइड कराएगा। इसके साथ ही कॉलेज फैकल्टी थ्योरी का ज्ञान देगी। इस कोर्स का मुख्य उद्देश्य स्टूडेंट्स को इस समय जो स्किलस की जरुरत है उनके लिए तैयार करना है। ऑफलाइन मोड में यह कोर्स चलेगा वह भी शाम के वक्त ताकि स्टूडेंट्स की रेगुलर पढ़ाई भी डिस्टब न हो।

बिजनेस एनालिटिक्स कोर्स से डिसिजन लेना सीखेंगे स्टूडेंट्स

इन कोर्स से स्टूडेंट्स खुद के बिजनेस में या किसी कंपनी में काम करते है तो वहां अगर कोई डिसिजन लेना हो तो वे ले सकें। उनकी स्किल को बढ़ाने के उद्देश्य से ही इस कोर्स को शुरु किया गया है। इस कोर्स की फीस भी 799 रुपए रखी है। यह कोर्स 18 से 29 दिन का ही रहेगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.