GWALIOR NEWS- प्रॉपर्टी के दाम डबल करने की तैयारी, नई कलेक्टर गाइडलाइन

ग्वालियर
। ग्वालियर शहर में प्रॉपर्टी के दाम दोगुने करने की तैयारी हो गई है। जिला प्रशासन ने नई कलेक्टर गाइडलाइन तैयार की है। इसके हिसाब से 145 लोकेशंस (कॉलोनी एवं मोहल्ला आदि) पर प्रॉपर्टी के दाम बढ़ाए जाएंगे। प्रॉपर्टी की कीमतों में वृद्धि 3% से लेकर 151% तक प्रस्तावित है। 

उप जिला मूल्यांकन समिति की बैठक बुधवार को एसडीएम अनिल बनवारिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी सदस्यों के बीच यह आम सहमति बनी कि शहर में 145 लोकेशन पर कलेक्टर गाइडलाइन 3 प्रतिशत से लेकर 151 प्रतिशत तक बढ़ाई जानी चाहिए। जिला पंजीयन कार्यालय की तरफ से आए सब रजिस्ट्रारों ने 145 कॉलोनी, मोहल्ले, गांव आदि की सूची बैठक में रखी। इन 145 लोकेशन पर कहीं पर 10 प्रतिशत, कहीं पर 40 तो कहीं पर 137 प्रतिशत तक कलेक्टर गाइडलाइन को बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा हुई। 

ग्वालियर के किस इलाके में प्रॉपर्टी की कितनी कीमत बढ़ेगी 

चक रायपुर में 1 से 40 प्रतिशत, मां पीतांबरा कॉलोनी खेरियाभान क्षेत्र व रेशमपुरा के पास थर गांव में 1 से 3 प्रतिशत, वार्ड नंबर 43 में आने वाले जालम सिंह की गोठ में 151 प्रतिशत तक और कंपू रोड स्थित नाहर खाना पर 137 प्रतिशत तक कलेक्टर गाइडलाइन बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। बैठक में बताया गया कि शहर में ऐसी कोई लोकेशन नहीं है जहां पर पिछले 2 से 5 साल के दौरान रजिस्ट्री ही ना हुई हो। एसडीएम अनिल बनवारिया ने बताया कि गाइडलाइन बढ़ाए जाने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.