अमूल फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन आमंत्रित, मात्र 200000 में- small business ideas

Amul milk outlet railway parlour franchise online application 

मिल्की मिल्क प्रोडक्ट के लिए भारत की सबसे बड़ी संस्था अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं यदि आप नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या फिर नई दुकान खोलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। 

अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम ₹200000 खर्चा आता है। प्रोडक्ट लिस्ट और लोकेशन के हिसाब से यह खर्चा ज्यादा भी हो सकता है। अमूल की तरफ से दो प्रकार की फ्रेंचाइजी ऑफर की गई है। पहली है अमूल आउटलेट और दूसरी अमूल रेलवे पार्लर अथवा अमूल किओस्क सेंटर। रेलवे पार्लर के लिए ₹500000 फ्रेंचाइजी कॉस्ट बताई गई है। सभी प्रकार की फ्रेंचाइजी अधिकतम ₹50000 नॉन रिफंडेबल होते हैं। 

अमूल फ्रेंचाइजी कमीशन, मुनाफा- amul franchise profit margin 

अमूल मिल्क पाउच जो सबसे ज्यादा बिकता है, पर ढाई प्रतिशत कमीशन दिया जाता है। इसके अलावा मिल्क प्रोडक्ट पर 10% और आइसक्रीम पर 20% कमीशन मिलता है। अमूल के मिल्क प्रोडक्ट (शुद्ध घी इत्यादि) की डिमांड बाजार में हमेशा बनी रहती है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है। 

Amul Franchise Business Opportunity

अमूल आउटलेट के लिए 150 स्क्वायर फीट जगे की डिमांड की जाती है जबकि अमूल आइस क्रीम पार्लर के लिए 300 स्क्वायर फीट की जरूरत होती है। लोकेशन के हिसाब से आप अपने आउटलेट अथवा पार्लर के लिए ज्यादा जगह भी ले सकते हैं। 

Is Amul franchise profitable

अमूल पार्लर के संचालकों का कहना है कि अमूल फ्रेंचाइजी हर हाल में फायदेमंद है। यदि आप किसी प्राइम लोकेशन पर आउटलेट खोलते हैं तो ₹500000 महीने तक का प्रॉफिट बना सकते हैं। यदि आप किसी कॉलोनी में आउटलेट खोलते हैं, तब भी आप ₹25000 महीने का प्रॉफिट तो आसानी से बना सकते हैं। वैसे इस तरह के बिजनेस में आपके व्यवहार पर प्रॉफिट का निर्धारण ज्यादा होता है।

अमूल फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई कैसे करें- अमूल फ्रेंचाइजी कैसे लें

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए ईमेल एड्रेस retail@amul.coop पर अपना प्रपोजल अथवा आवेदन भेज सकते हैं। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul scooping parlours पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.