मध्यप्रदेश के लिए 1.15 लाख प्रधानमंत्री शहरी आवास स्वीकृत- MP NEWS TODAY

भोपाल
। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा मध्यप्रदेश के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक में एक लाख 15 हजार 564 हितग्राहियों के आवास स्वीकृत किये गये हैं। मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने आवासों की स्वीकृति पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया है।

Madhya Pradesh news- 197 शहरों में प्रधानमंत्री आवास मंजूर

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने बताया है कि इन आवासों के लिये केन्द्र और राज्य के अंश के रूप में आवास बनाने के लिये हितग्राहियों के खाते में 2889 करोड़ रुपये अंतरित किये जायेंगे। प्रधानमंत्री आवास (बीएलसी) बनाने के लिये हितग्राहियों को ढाई लाख रुपये की अनुदान राशि दी जाती है। श्री सिंह ने बताया है कि 197 नगरीय निकायों के हितग्राहियों के लिये यह आवास स्वीकृत किये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने गत 17 मार्च को नई दिल्ली में केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री श्री पुरी से भेंट कर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लंबित प्रस्तावों को स्वीकृत करने का आग्रह किया था। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.