MPMSU NEWS- बिना आवेदन फ्री में मिलेगी मार्कशीट और डिग्री

bhopal samachar
जबलपुर
। Madhya Pradesh Ayurvigyan Vishwavidyalaya (Medical Science University) के कुलपति श्री बी.चंद्रशेखर ने घोषणा की है कि स्टूडेंट्स को उन की मार्कशीट और डिग्री यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑटोमेटिक प्रोसेस के तहत दी जाएगी। इसके लिए स्टूडेंट्स को ना तो कोई एप्लीकेशन फाइल करनी होगी और ना ही कोई फीस लगेगी। 

कुलपति श्री बी.चंद्रशेखर ने बताया कि विद्यार्थियों को अंकसूची अब जिस वर्ष विद्यार्थी परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उसी वर्ष प्रदान की जायेगी। विद्यार्थियों को अंकसूची या डिग्री विश्वविद्यालय स्वयं प्रदान करेगा, इसके लिए विद्यार्थियों को आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इतना ही नहीं पहले अंकसूची या डिग्री आदि देने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा जो शुल्क लिया जाता था वह भी नहीं लगेगा। अब मार्कशीट व डिग्री बिना आवेदन के नि:शुल्क प्रदान किये जायेंगे। 

प्रोविजनल डिग्री वाले स्टूडेंट्स को परमानेंट डिग्री दी जाएगी

इसके साथ एक महत्वपूर्ण निर्णय यह भी लिया गया है कि जिन छात्रों ने प्रोविजनल डिग्री के लिए आवेदन किये हैं उन्हें सीधे परमानेंट डिग्री प्रदान की जायेगी। कुलपति श्री चंद्रशेखर का विजन है कि विश्वविद्यालय कार्य योजनाबद्ध तरीके से क्रमवार निष्पादित हों और पुराने रुके हुए कार्यों को समय पर पूरा हों। महाविद्यालयों की संबंद्धता की अति विलंबित प्रक्रिया को गति प्रदान करने के लिए अब विश्वविद्यालय प्रशासन का पोर्टल खुला ही रहेगा। जिससे छात्रों का नामांकन कार्य भी तेजी से होगा। 

यह जानकारी जबलपुर कलेक्टर कार्यालय में जनसंपर्क अधिकारी श्री माथन सिंह उइके द्वारा दी गई। अधिक जानकारी के लिए कृपया कुलपति अथवा श्री माथन सिंह उइके से संपर्क करें। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.