MP BOARD EXAM- कोरोना संक्रमित और संदिग्ध विद्यार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी

भोपाल
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाओं में कोरोनावायरस से संक्रमित और संदिग्ध विद्यार्थी भी परीक्षा दे सकते हैं। उनके लिए अलग से कक्ष बनाया जाएगा।

परीक्षा का सेकंड राउंड नहीं होगा, आइसोलेशन रूम बनाए जाएंगे

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मंगलवार को इसके लिए मीटिंग का आयोजन किया गया। तय किया गया कि कोरोनावायरस मामले के अलावा अलावा दिव्यांग छात्रों, नेत्रहीन विद्यार्थियों, हाथ संबंधी किसी बीमारी से ग्रस्त छात्रों को कंप्यूटर, टाइपराइटर, परीक्षा शुल्क में छूट जैसी अलग से सुविधाएं भी दी जाएंगी। कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन रूम बनाने के पीछे तर्क है कि 2 साल के अनुभवों को देखते हुए बोर्ड हर स्टूडेंट्स को मुख्य परीक्षा में शामिल कराना चाहता है। अलग से परीक्षा आयोजित करने में होने वाले खर्च और व्यवस्थाओं को लेकर कई तकनीकी दिक्कत भी जाती हैं। 

भोपाल समाचार डॉट कॉम ने भी मुद्दा उठाया था 

यह मुद्दा दैनिक भास्कर द्वारा उठाया गया था और भोपाल समाचार डॉट कॉम ने इस मुद्दे का समर्थन किया था। भोपाल समाचार नहीं बताया था कि एमपी एजुकेशन बोर्ड के पास सिर्फ दो विकल्प हैं। या तो अलग से आइसोलेशन कक्ष बनाए जाएं या फिर परीक्षा का सेकंड आयोजित किया जाए। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.