Madhya Pradesh News- राजनीति में आज क्या-क्या हुआ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि प्रदेश में कोरोना अब नियंत्रण में है, अतः कल बसंत पंचमी के पावन अवसर से विवाह एवं अन्य मांगलिक कार्यों में अतिथियों की संख्या का प्रतिबंध हटाया जा रहा है।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी का घर चलो, घर-घर चलो अभियान 

बंडा विधानसभा के कांग्रेस विधायक तरबर सिंह लोधी जी के नेतृत्व में बंडा ब्लाक के ग्राम सौरई में घर चलो, घर-घर चलो अभियान की शुरुआत की गई। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रामनिवास रावत जी के नेतृत्व में विजयपुर विधानसभा के ग्राम बांगरोद में घर चलो, घर-घर चलो अभियान की शुरुआत की गई। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया जी के नेतृत्व में सीधी जिले की चुरहट विधानसभा के ब्लॉक रामपुर नैकिन में घर चलो, घर-घर चलो अभियान की शुरुआत की गई।

गोपाल श्रीवास्तव विद्युत नियामक आयोग का सदस्य (विधि) नियुक्त 

राज्य शासन द्वारा श्री गोपाल श्रीवास्तव सेवानिवृत्त प्रमुख सचिव विधि एवं विधायी कार्य को मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग का सदस्य (विधि) नियुक्त किया गया है। डॉ नरोत्तम मिश्रा गृहमंत्री मप्र शासन, दतिया के जिला अस्पताल में आज 40 ऑक्सीजन बेड, EEG मशीन कोविड स्किल एवं नवीन OPD ब्लॉक मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए।

भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव का उज्जैन प्रवास

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव शुक्रवार को बूथ विस्तारक अभियान के अंतर्गत उज्जैन प्रवास पर थे। उन्होंने प्रातः भगवान महाकाल, हरसिद्धि मंदिर में दर्शन किए। जिसके पश्चात संत उमेशनाथ जी महाराज से भेंटकर आशीर्वाद लिया। यहां से श्री मुरलीधर राव स्थानीय विक्रम कीर्ति मंदिर में आयोजित बूथ विस्तारक योजना की समीक्षा बैठक में शामिल हुए। उन्होंने मंडल एवं बूथ विस्तारकों के साथ योजना में आईटी का काम देख रहे कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए उनके अनुभवों को भी सुना। बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष एवं उज्जैन संभाग प्रभारी श्री कांतदेव सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा, श्री चिंतामणि मालवीय, नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, श्री विशाल राजोरिया एवं मंडल अध्यक्ष मंचासीन थे।

सीएम शिवराज सिंह को मोर मुकुट पहनाया

सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान का छिंदवाड़ा जिले की एक बहन ने छिंद से बना मोर मुकुट पहनाकर स्वागत किया। बहन का असीम स्नेह देख मुख्यमंत्री जी भावविभोर हो गए। उन्होंने सस्नेह बहन के इस उपहार को स्वीकार किया और विश्वास दिलाया है कि वह हर कदम पर अपनी बहन के साथ खड़े हैं।

भोपाल का भी नाम बदल दो

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं भोपाल से भाजपा विधायक विश्वास कैलाश सारंग ने मांग की है कि जिस तरह होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया गया उसी प्रकार भोपाल का नाम बदलकर भोज पाल किया जाए।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने अजमेर शरीफ के लिए चादर भेजी।

मंत्री के बंगले की साज-सज्जा पर 1.32 करोड़ का खर्चा

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट के भोपाल स्थित सरकारी बंगले की साज-सज्जा पर 1.32 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। श्री तुलसी सिलावट, ज्योतिरादित्य सिंधिया की टीम में नंबर दो की पोजीशन पर हैं।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मप्र कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेशाध्यक्ष राजमणि पटेल ने राज्यसभा में विशेष उल्लेख के जरिये माननीय प्रधानमंत्री से विंध्य प्रदेश के गठन की मांग उठाई। 

कमलनाथ ने किसानों के लिए मुआवजा मांगा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलवृष्टि होने की जानकारी मिली है। किसानो को क़रीब एक माह बीत जाने के बाद भी पिछली ओलवृष्टि का अभी तक कोई मुआवज़ा व राहत नही मिली है। ऐसे में इस ओलवृष्टि ने उनके संकट को और बढ़ा दिया है। मै सरकार से माँग करता हूँ कि किसानो के इस संकट को समझते हुए ,उन्हें तत्काल राहत व मुआवज़ा प्रदान करे।

खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के लिए सांसद शर्मा रेल मंत्री से मिले

सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि आज दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से खजुराहो लोकसभा से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर मुलाकात की। क्षेत्र के नागरिकों को अच्छी से अच्छी सुविधाएँ मिल सकें इसके लिए मैं लगातार प्रयासरत हूँ। मुख्य रूप से निम्न विषयों पर चर्चा हुई। 
* ललितपुर - खजुराहो - सिंगरौली रेलवे लाइन को पर्याप्त राशि निर्गमित करने हेतु। 
* कटनी रेलवे स्टेशन सुविधा विस्तार करने हेतु।
* लोकसभा क्षेत्र खजुराहो से विभिन्न रेल गाड़ियों के संचालन के संबंध में।

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री की किसानों से अपील

मध्य प्रदेश शासन के कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों से अपील की है कि कल यानि 05 फरवरी से मध्यप्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना, मसूर और सरसों की खरीदी के लिए पंजीयन प्रारंभ होने जा रहे हैं। मेरा सभी किसान भाईयों से आग्रह है कि आप अपने निकट स्थित पंजीयन केंद्र जाकर  पंजीयन अवश्य करा लें।

वित्त मंत्री अपनी पत्नी के साथ राज्यपाल से मिले

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल से वाणिज्यिक कर वित्त, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने पत्नी श्रीमती रेणु देवड़ा के साथ आज राजभवन में सौजन्य भेंट की।
मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.