DAVV NEWS- परीक्षा के सेकंड राउंड के लिए अधिसूचना जारी, फिर से फॉर्म भरना होगा

इंदौर।
Davi Ahilya Vishva Vidyalaya (देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर) की ओर  अधिसूचित किया गया है की ऐसे विद्यार्थी जो कोरोना संक्रमण के कारण जनवरी-फरवरी 2022 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाए थे, उनके लिए अलग से परीक्षा आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 12 फरवरी 2022 से 20 फरवरी 2022 तक निर्धारित की गई है। 

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी सूचना क्रमांक परीक्षा/ सामान्य/ 2022/ 923 दिनांक 20 जनवरी 2022 के अनुक्रम में जो विद्यार्थी कोविड-19 के संक्रमण अथवा संक्रमण से संबंधित कारणों के कारण माह जनवरी फरवरी 2022 में आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, उनके लिए विश्वविद्यालय द्वारा पृथक से परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उपरोक्त विद्यार्थियों को पुनः परीक्षा फॉर्म एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन भरना होगा। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की प्रारंभिक तिथि 12 फरवरी 2022 ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2022 है। 

सनद रहे कि ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को किसी भी स्थिति में आगे नहीं बढ़ाया जाएगा, इसलिए समस्त विद्यार्थी अंतिम दिनांक तक अपने परीक्षा फॉर्म अवश्य भर दें। इसके लिए परीक्षा फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा लेकिन एमपी ऑनलाइन पोर्टल शुल्क लगेगा। उपरोक्त परीक्षाओं का टाइम टेबल, परीक्षा केंद्रों की सूची जल्द ही  विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।  

विद्यार्थी यह परीक्षा फॉर्म सिर्फ उन्हीं विषयों में भरेंगे जिनमें वे अनुपस्थित रहे हैं, जिन विषयों में वह परीक्षा में उपस्थित रहे हैं, उन्हें दोबारा उस विषय में बैठने की पात्रता नहीं होगी। यदि कोई विद्यार्थी दोबारा उस विषय की परीक्षा में बैठ जाता है, जिसमें वह पहले भी उपस्थित था तो उसकी परीक्षा निरस्त मानी जाएगी। प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए उपरोक्त विद्यार्थी अपने महाविद्यालय में संपर्क करें। 

विश्वविद्यालय द्वारा जिन परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है उनकी विस्तृत जानकारी के लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.