BHOPAL NEWS- कुलपति के द्वार पर जंगली तेंदुआ 1 घंटे तक बैठा रहा, अतिक्रमण की चेतावनी देने आया था

भोपाल
। MP Bhoj Open University के कुलपति जयंत सोनवलकर के द्वार पर बीती रात एक खतरनाक जंगली तेंदुआ करीब 1 घंटे तक बैठा रहा। वह बाउंड्री वॉल के अंदर था, दरवाजा खुलते ही हमला कर सकता था। पूरा परिवार दहशत में है क्योंकि 25 दिसंबर 2021 से लेकर आज तक वन विभाग की टीम खुले घूम रहे इस तेंदुए को पकड़ नहीं पाई है। 

मध्य प्रदेश भोज विश्वविद्यालय के कुलपति जयंत सोनवलकर ने बताया, रात साढ़े 12 के बाद बंगले के बाहर जानवर के गुर्राने की आवाज सुनाई दी। खिड़की से झांककर देखा तो तेंदुआ घूम रहा था। डेढ़ बजे तक तेंदुआ रहा। वन विभाग और पुलिस को सूचना दी गई। जब तक कोई मदद के लिए आ पाता तब तक तेंदुआ जा चुका था। गीली मिट्‌टी पर तेंदुए के फुटप्रिंट मिले हैं। यूनिवर्सिटी का कैम्पस 25 एकड़ में फैला है। 

25 दिसंबर से खुला घूम रहा है जंगली तेंदुआ

25 दिसंबर 2021 को यूनिवर्सिटी के ठीक सामने स्वर्ण जयंती पार्क में तेंदुए का मूवमेंट देखने को मिला था। वन विभाग के अधिकारियों ने दावा किया था कि सर्चिंग कर रहे हैं और जल्दी तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा। तेंदुए की दहशत में करीब 20 दिन तक पार्क बंद रखा गया था, लेकिन वन विभाग वाले कुछ नहीं कर पाए। अब यूनिवर्सिटी के सामने तेंदुए का मूवमेंट दिखा है।

शेरखान के इलाके में बन गई है भोज यूनिवर्सिटी ?

वन्य प्राणियों का अपना नेचर होता है। तेंदुआ जंगल में अपना एक इलाका बनाता है। अपने इलाके में किसी भी प्रकार की अप्रत्याशित गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करता। कहीं ऐसा तो नहीं कि विकास के नाम पर तेंदुए के इलाके में भोज यूनिवर्सिटी का कैंपस बना दिया गया है। तेंदुआ यूनिवर्सिटी के कुलपति के घर अतिक्रमण हटाने का नोटिस देने आया था। क्योंकि 2 साल पहले भी तेंदुआ यहां आकर जा चुका है। इस हिसाब से यह दूसरा नोटिस है। शायद अगली बार वारंट जारी होगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.