BHOPAL-DELHI वंदे भारत एक्सप्रेस कब से शुरू होगी, पढ़िए - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को देश की राजधानी दिल्ली से कनेक्ट करने के लिए शताब्दी एक्सप्रेस और शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस के बाद अब वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने जा रही है। बताने की जरूरत नहीं कि यह ट्रेन यात्रियों की पहली पसंद होगी। बताया जा रहा है कि अप्रैल के महीने से वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल और दिल्ली के बीच रेल की पटरी पर दौड़ लगाने लगेगी। 

भोपाल दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का टाइम टेबल

बताया गया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल से शाम को रवाना होगी और सुबह दिल्ली पहुंच जाएगी। फिलहाल इस टाइमिंग पर भोपाल के नागरिकों के लिए केवल भोपाल एक्सप्रेस है, जो हमेशा फुल चलती है। यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लंबे समय से एक ऐसी ट्रेन का इंतजार था जो भोपाल से बनकर चले और दिल्ली तक पहुंचे। 

रानी कमलापति स्टेशन से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

भोपाल से नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को शाम के समय रानी कमलापति स्टेशन से चलाए जाने की संभावना है, ताकि दिल्ली तरफ जाने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों जीटी, दक्षिण एक्सप्रेस, शान-ए- भोपाल एक्सप्रेस आदि का लोड भी कम हो सके।

वंदे भारत एक्सप्रेस का इंटीरियर, उसे सबसे अलग बनाता है

सबसे खास बात यह है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में संबंधित राज्य की सांस्कृतिक व पुरातात्विक धरोहर की झलक उसमें किए जाने वाले इंटीरियर में की जाएगी। ट्रेन में सांची के विश्व प्रसिद्ध स्तूप, उदयगिरी की गुफाएं, खजुराहो मंदिर की कलाकृतियां, भीमबैठिका के शैल चित्रों आदि की झलक कोचों में देखने को मिलेगी। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।