MP WEATHER FORECAST- पाकिस्तानी के बाद राजस्थानी बादल आएंगे, सप्ताह भर बारिश होगी, ओले गिरेंगे

भोपाल
। जैसा कि मौसम विशेषज्ञों ने भोपाल समाचार को बताया था। 5 जनवरी से पाकिस्तान के बादल मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गए और 6 जनवरी को लगभग पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। ग्वालियर संभाग सहित प्रदेश के 10 जिलों में बारिश शुरु हो चुकी है। कुछ जगह ओले भी गिरे हैं। 8 जनवरी तक पाकिस्तानी बादल बरसेंगे और उसके बाद राजस्थानी बादल आ जाएंगे। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान: कहां-कहां और तक बारिश होगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग, भारत सरकार के भोपाल केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है। कई इलाकों में बारिश और ओले शुरू हो चुके हैं। आने वाले 2 दिनों में भोपाल, इंदौर, सागर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों में बारिश शुरू हो जाएगी। पाकिस्तान से आए बादल 8 जनवरी तक बरसेंगे। इसी बीच राजस्थान के चक्रवात से उठे बादल मध्यप्रदेश पहुंच जाएंगे। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 12 जनवरी तक राजस्थानी बादलों से बारिश होगी। कई इलाकों में ओले गिरेंगे। समाचार लिखे जाते समय राजस्थान में कुछ जिलों में भारी मात्रा में ओलावृष्टि हो रही थी। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार: इन इलाकों में बारिश हुई 

गुना के कुम्भराज में डेढ़ इंच, राघौगढ़, आरोन, मंदसौर के गरोठ, अशोक नगर के आंवरी में 1-1 इंच, सुवासरा, शामगढ़, भानपुरा, मल्हारगढ़, संजीत, धुंधड़का, सीतामऊ, कयामपुर, सिटी, अशोकनगर सिटी, ईसागढ़, चंदेरी, मुंगावली, शिवपुरी के पिछोर, बदरवास, करैरा, कोलारस, खनियाधाना, नरवर, पिपरसमा, सिटी, नीमच सिटी, मनासा, जावद, मरूखेड़ा, मुरैना के अंबाह, सिटी, पोरसा, जौरा, कैलारस, सबलगढ़, श्योपुर के विजयपुर, बड़ौदा, सिटी, वीरपुर, रतलाम, दतिया, विदिशा, आगर, भिंड, राजगढ़, ग्वालियर, उज्जैन, निवाड़ी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, सतना, रीवा और खजुराहो में बारिश हुई है। 

एमपी मौसम विभाग का समाचार

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार इस समय पाकिस्तान और उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है उधर दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। इस कारण अरब सागर से नमी आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी तक ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, रीवा और सतना संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग (MP Weather Department) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि 7 जनवरी को ग्वालियर, चम्बल, इंदौर, उज्जैन, सागर संभाग के जिलों में एवं भोपाल, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, सीहोर, रीवा और सतना जिलों में बिजली गिरने और ओलावृष्टि की सम्भावना है। इन सब जगहों पर 8 जनवरी और 9 जनवरी को भी मौसम ऐसा ही रहने का पूर्वानुमान बताया है। शेष जिलों में मौसम सामान्य रहेगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here