एमपी पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित होगी या नहीं, पढ़िए आधिकारिक बयान - MPPEB NEWS

भोपाल
। बड़ी मन्नतों के बाद मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख नजदीक आई है लेकिन इसके साथ कोरोनावायरस की तीसरी लहर भी चल रही है। 8 जनवरी को परीक्षा शुरू तो हो जाएगी परंतु उम्मीदवारों का सवाल है कि क्या प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा अपने निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार संपन्न हो पाएगी। स्थगित तो नहीं हो जाएगी। 

दरअसल, भर्ती परीक्षा के मामले में MPPEB बदनाम हो गया है। सोशल मीडिया पर कई सारे मीम्स वायरल होते रहते हैं जिसमें कहा जाता है कि मध्य प्रदेश में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षाओं के केवल फॉर्म भरे जाते हैं। परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया जाता। उल्लेखनीय है कि एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में लगभग 13 लाख उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं। यह परीक्षा दिनांक 8 जनवरी से शुरू होगी और 17 फरवरी तक चलेगी। मध्य प्रदेश के 13 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

बुधवार को मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि 26 जनवरी के आसपास मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की तीसरी लहर पीक पर होगी। पिछले 2 साल का अनुभव बताता है कि ऐसी स्थिति में सभी प्रकार की परीक्षाएं स्थगित कर दी जाती हैं। इसी बात को लेकर उम्मीदवार चिंतित हैं। 

जब यह सवाल प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के अधिकारियों से किया गया तो किसी ने आधिकारिक बयान नहीं दिया परंतु विश्वास दिलाने की कोशिश की कि परीक्षाएं रद्द नहीं की जाएंगी। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here