MP NEWS- शिवराज सरकार कारपेंटर, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन को काम दिलाएगी

भोपाल।
मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार शासकीय विभागों के रिक्त पदों पर भर्ती नहीं रही है परंतु रोजगार के दूसरे विकल्पों पर तेजी से काम करने की कोशिश कर रही है। पूरे प्रदेश में कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और इसी प्रकार के सभी सेवा प्रदाताओं को सरकार की तरफ से काम दिलाया जाएगा। 

मध्यप्रदेश में सहकारिता की सफलता के लिए कुछ नए बिजनेस आइडियाज पर काम किया जा रहा है। इसके तहत सभी शहरी इलाकों में सहकारी समिति बनाई जाएगी। इसका एक कॉल सेंटर होगा। सहकारी समिति में शहर भर के कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, ड्राइवर और इसी प्रकार के सभी सेवा प्रदाताओं का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। सभी के लिए शुल्क निर्धारित किए जाएंगे। आम जनता को जिसकी जरूरत होगी, सहकारी समिति के नंबर पर फोन करके नोट करा देंगे। 

सहकारी समिति द्वारा सेवा प्रदाता को ग्राहक के पास भेज दिया जाएगा। इस प्रकार जहां एक और सरकार ग्राहकों को विश्वसनीय सेवा उपलब्ध कराएगी वहीं दूसरी ओर सेवा प्रदाताओं को रोजगार भी दिलाएगी। इस योजना में बड़ी गड़बड़ी है कि सहकारी समिति सेवा प्रदाताओं के साथ पक्षपात कर सकती है। अच्छी बात यह है कि यदि सेवा प्रदाता ने संतोषजनक काम नहीं किया तो आम नागरिक सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर सकते हैं।