कार की छत पर चढ़ गए मुख्यमंत्री: किसानों को 50000 रुपए तत्काल मुआवजे का ऐलान - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अशोकनगर जिले में ओला पीड़ित किसानों से मुलाकात की। इस दौरान पीड़ित किसानों के समूह को देखकर मुख्यमंत्री अपनी कार की छत पर चढ़ गए और औपचारिक समारोह से पहले ही मुआवजे का ऐलान कर दिया। 

50000 रुपए मुआवजा तत्काल, फसल बीमा का पैसा बाद में

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे किसान भाई और बहन बिल्कुल चिंता न करें, आज शाम तक ही उनको 50 हजार रुपये की राशि अलग से दे दी जायेगी। और ओलावृष्टि के कारण जिन किसानों की फसलों का 50% से अधिक नुकसान हुआ है, उनको 30 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से राहत की राशि दी जायेगी। 

मध्यप्रदेश में किसानों से लोन की वसूली स्थगित: मुख्यमंत्री का आदेश

किसान ने यदि लोन लिया होगा, तो ऋण वसूली को स्थगित कर अल्पकालीन लोन को मध्यमकालीन ऋण में बदलकर उसका ब्याज भी हम भरवायेंगे। फसल के अलावा मवेशियों की मृत्यु एवं अन्य क्षति के लिए अलग से राशि दी जायेगी। 

गाय-भैंस की मृत्यु पर 30 हजार रुपये और बछड़ा-बछिया के लिए 10 हजार रुपये और भगवान न करे कि किसी व्यक्ति की मृत्यु हो, लेकिन ऐसी असामयिक मृत्यु पर 4 लाख रुपये की परिवार को आर्थिक सहायता दी जायेगी। फसल बीमा की राशि अलग से दी जायेगी। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं दु:ख और चुनौती की हर घड़ी में आपके साथ हूं। मुझे पता चला कि गांव में एक व्यक्ति की असमय मृत्यु हो गई है, परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी। ओलावृष्टि के कारण मरने वाली गाय, भैंस, बकरा, बकरी, मुर्गा, मुर्गी के लिए भी मुआवजा राशि दी जायेगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here