MP NEWS- कक्षा 1 से 10 तक के स्टूडेंट्स को 26 जनवरी की छुट्टी

भोपाल।
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग, लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने कक्षा एक से कक्षा 10 तक के स्टूडेंट्स के लिए 26 जनवरी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह में कक्षा 10 तक के बच्चों को सम्मिलित नहीं किया जाना है। 

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री स्कूलों में कोरोनावायरस के संक्रमण का इंतजार कर रहे हैं परंतु लोक शिक्षण संचालनालय ने आवश्यक कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। दिनांक 12 जनवरी 2022 को अभय वर्मा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह सभी शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाएगा परंतु कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में कक्षा एक से कक्षा 10 तक के स्टूडेंट्स को सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण पेरेंट्स ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने की अपील कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह लगातार ऑनलाइन एजुकेशन को डालने की कोशिश कर रहे हैं। ताजा बयान में मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। मरीजों का इलाज करने के लिए पर आप तो प्रबंध है। फिलहाल कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाएंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.