JABALPUR NEWS- सर्दी खांसी की दवा खरीदने वालों के नाम नंबर नोट किए जाएंगे

जबलपुर
। कलेक्टर ने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को आदेशित किया है कि सर्दी खांसी की दवा खरीदने वालों के नाम नंबर नोट करें और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के पास लिस्ट भेजें। मेडिकल स्टोर संचालकों को यह काम हर रोज करना है। 

कलेक्टर कर्मी शर्मा ने केमिस्ट ऐसोसिएशन के साथ मीटिंग है कहा कि पूर्व की तरह इस बार भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों में प्रशासन का सहभागी बन कर काम करना है। श्री शर्मा ने कहा कि दवा दुकानदार उनके यहां से सर्दी-खांसी एवं बुखार की दवा लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति की नाम, मोबाइल नम्बर एवं पते सहित सूची स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करायें ताकि कोरोना टेस्ट हेतु उनका सेम्पल लिया जा सके।      

श्री शर्मा ने केमिस्ट ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों को कोरोना के उपचार के लिये जरूरी दवाओं की उपलब्धता सभी मेडीकल स्टोर्स पर निरंतर बनाये रखने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा केमिस्ट एसोसिएशन को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोना के उपचार के लिये आवश्यक दवाओं की किसी भी हालत में कालाबाजारी न हो। कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी में यदि कोई मेडीकल स्टोर या उनसे जुड़ा कोई व्यक्ति लिप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी और उनका लायसेंस तक निलंबित किया जा सकता है। 

दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने एसडीएम सिहोरा का अध्क्षक्षता में कमेटी गठित कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक में बताया कि कोरोना के उपचार के लिये आवश्यक दवाओं की उपलब्धता पर निगरानी रखने इस बार भी प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की समिति बनाई गई है। एसडीएम सिहोरा आशीष पाण्डे के नेतृत्व में गठित यह समिति दवाओं के थोक व्यापारियों से लेकर निजी अस्पतालों तक दवाओं की उपलब्धता एवं वितरण पर निगरानी रखेगी। कलेक्टर कार्यालय में संपन्न हुई केमिस्ट ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों की इस बैठक में सिविल सर्जन डॉ. राजकुमार चौधरी भी मौजूद थे। 
जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया jabalpur news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here