JABALPUR NEWS- नर्मदा नदी में रिवर राफ्टिंग शुरू, गुड न्यूज़

जबलपुर।
पवित्र नर्मदा नदी के किनारे बसे मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर के नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है। मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा नर्मदा नदी में रिवर राफ्टिंग शुरू कर दी गई है। 

जबलपुर के पर्यटकों के लिए रिवर राफ्टिंग का शुभारम्भ आज मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री विनोद गोटिया ने बरगी बांध के समीप पुल घाट पर आयोजित कार्यक्रम में माँ नर्मदा एवं कन्या पूजन कर किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री संजय यादव, श्री शिव पटेल, क्षेत्र के गणमान्य नागरिक एवं मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अधिकारी भी भी मौजूद थे। पर्यटकों को बरगी बांध के पुलघाट से नादियाघाट तक करीब 3 किलोमीटर रिवर राफ्टिंग कराई जायेगी। 

रिवर राफ्टिंग क्या होती है 

कैंपिंग एवं ट्रेकिंग की तरह राफ्टिंग भी एक रोमांचकारी गतिविधि है। ऊँची-नीची लहरों के बीच आपको अपनी नाव को सुरक्षित लक्ष्य तक पहुंचाना होता है। लहरों से लड़ने के लिए नाव में टीम मौजूद होती है। वाटर स्पोर्ट्स में यह एक ऐसा खेल है जो लोगों को साहसी एवं जुझारू बनाता है। इसके अलावा टीमवर्क भी सीख जाते हैं। इसमें सुरक्षा के सभी प्रबंध किए जाते हैं फिर भी लहरों से लड़ना साहसिक गतिविधि है। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया jabalpur news पर क्लिक करें.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !