हद हो गई! फिल्मी शूटिंग हेतु मरीजों सहित अस्पताल भाड़े पर दे दिया- INDORE NEWS

इंदौर।
यह तो हद हो गई, मध्य प्रदेश के सबसे बड़े कारोबारी शहर में एक प्राइवेट अस्पताल संचालक ने बॉलीवुड फिल्म लुका छुपी-2 की शूटिंग के लिए पूरा अस्पताल मरीजों सहित भाड़े पर दे दिया। फिल्म मेकर्स ने अस्पताल में बाउंसर तैनात कर दिए जिन्होंने मरीजों को परिजनों से मिलने नहीं दिया। सनद रहे कि मध्यप्रदेश में एस्मा लागू है। सवाल यह है कि ऐसी स्थिति में अस्पताल के व्यवसायिक या किसी भी दूसरे प्रकार के उपयोग की अनुमति किसने दी।

मामला गुमास्ता नगर में स्थित अरिहंत अस्पताल का है। कोरोनावायरस की तीसरी लहर और कड़ाके की ठंड के बीच अस्पताल में फिल्म की शूटिंग शेड्यूल कर दी गई। शूटिंग से पहले ना तो मरीजों को कहीं शिफ्ट किया गया और ना ही मरीजों के परिजनों के आने जाने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था की गई। अस्पताल की दो मंजिलों पर फिल्म एक्टर विक्की कौशल और सारा अली खान के साथ प्रोडक्शन की टीम मौजूद थी। 

सुबह जब अस्पताल में मरीजों के परिजन चाय-नाश्ता लेकर पहुंचे तो बाउंसरों ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद हंगामा हो गया। अस्पताल में भर्ती अर्चना गुप्ता के पति ओमप्रकाश ने बातचीत में बताया कि उन्हें सुबह नीचे जाना था, लेकिन किसी ने जाने नहीं दिया। उन्हें बताया गया कि फिल्म की शूटिंग के बीच किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं है। इसी के साथ अन्य आने-जाने वाले लोगों को भी ऊपर नहीं जाने दिया जा रहा था। जब उन्होंने हंगामा किया तो प्रोडक्शन विभाग के लोगों ने आकर माफी मांगी।

किसी को नहीं रोका, शूटिंग की जगह भी अलग

इस मामले में अस्पताल प्रबंधन के अतित बगलानी ने बताया कि किसी भी मरीज और परिजनों को आने-जाने से नहीं रोका गया है। शूटिंग अस्पताल के पीछे की तरफ की जा रही है। वहीं से टीम का आना-जाना था। जिसमें सिक्योरिटी के तौर पर अस्पताल के सभी गेट पर गार्ड और बाउंसर को खड़ा किया गया है। 

एस्मा लागू है फिर अस्पताल में शूटिंग की अनुमति दी किसने 

इंदौर में कोरोनावायरस की तीसरी लहर चल रही है। बुधवार को आई रिपोर्ट में 3000 से ज्यादा लोग पॉजिटिव थे। ठंड का मौसम चल रहा है। कई तरह की बीमारियां हो रही है। ऐसी स्थिति में अस्पताल को शूटिंग पर देने की जरूरत क्या थी।मध्यप्रदेश में जबकि एस्मा लागू है अस्पताल में शूटिंग की अनुमति दी किसने। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.