DAVV NEWS- बीएड गणित वाले ने किसी को ढंग के नंबर नहीं दिए, 2000 से ज्यादा फेल

इंदौर
। Devi Ahilya Vishwavidyalaya ने B.Ed सेकंड सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इसी के साथ बवाल मच गया है। गणित वाले प्रोफेसर ने किसी भी स्टूडेंट को ढंग के नंबर नहीं दिए। 75 नंबर के पेपर में अधिकतम अंक 50 दिए गए हैं। ज्यादातर स्टूडेंट्स को 30 नंबर के आसपास दिए गए हैं, जबकि गणित में कई बार 100/100 मिलते हैं। 

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी द्वारा यह परीक्षा अक्टूबर 2021 में ओपन बुक एग्जाम पैटर्न पर कराई गई थी। दो हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को ATKT दिया गया है। स्टूडेंट्स चैलेंज करना चाहते हैं परंतु यूनिवर्सिटी का कहना है कि ओपन बुक एग्जाम पैटर्न में चैलेंज करने की फैसिलिटी नहीं है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज और उनके प्राचार्य भी इस रिजल्ट को लेकर नाराजगी जता चुके हैं। जिन स्टूडेंट्स को इंटरनेट में 75% अंक दिए गए उनमें से कई को गणित में सिर्फ 30 नंबर मिले हैं। किसी भी स्टूडेंट को 75 में से 50 नंबर से ज्यादा नहीं मिले। 

स्टूडेंट्स और संबंधित कॉलेजों के प्राचार्य उस प्रोफेसर को खुला चैलेंज करना चाहते हैं जिसने गणित की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की है। स्टूडेंट्स का कहना है कि जानबूझकर नंबर काटे गए हैं। ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने दुर्भावना पूर्वक सब को फेल कर देने की मंशा से उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की थी। शायद वह प्रोफेसर मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है और उसकी व्यक्तिगत जीवन में कोई तनाव चल रहा है। 

स्टूडेंट्स ने खुला चैलेंज किया है कि कुलपति डिसाइड करें, यूनिवर्सिटी कैंपस में स्टूडेंट्स उस प्रोफेसर के साथ कंपटीशन करना चाहते हैं। अगर पता तो चले जिस व्यक्ति ने उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की है उसमें कितनी योग्यता है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here